scriptThe appearance of Kapil District Hospital will improve | निखरेगी कपिल जिला अस्पताल की सूरत | Patrika News

निखरेगी कपिल जिला अस्पताल की सूरत

locationसीकरPublished: Jan 31, 2024 10:46:25 am

Submitted by:

Mukesh Kumawat

नीमकाथाना. राजकीय कपिल जिला अस्पताल में लंबे समय से अटके विकास कार्यों की आखिर राह खुल गई है। फरवरी व जून 2023 में हुई एमआरएस की मीटिंग में लिए गए विकास कार्यों के निर्णयों की स्वीकृति पर जिला कलक्टर श्रुति भारद्वाज ने मुहर लगा दी है। अब जिला अस्पताल में 20.01 लाख की लागत से मरम्मत व निर्माण कार्य होंगे।

निखरेगी कपिल जिला अस्पताल की सूरत
निखरेगी कपिल जिला अस्पताल की सूरत

नीमकाथाना. राजकीय कपिल जिला अस्पताल में लंबे समय से अटके विकास कार्यों की आखिर राह खुल गई है। फरवरी व जून 2023 में हुई एमआरएस की मीटिंग में लिए गए विकास कार्यों के निर्णयों की स्वीकृति पर जिला कलक्टर श्रुति भारद्वाज ने मुहर लगा दी है। अब जिला अस्पताल में 20.01 लाख की लागत से मरम्मत व निर्माण कार्य होंगे। गौरतलब है कि यह फाइल काफी लंबे समय से सीकर कलक्ट्रेट में लंबित थी। नीमकाथाना नया जिला गठित होने के बाद फाइल सीकर से नीमकाथाना कलक्ट्रेट में आ गई थी। इसके बाद जिला कलक्टर ने कार्यों की स्वीकृति प्रदान कर दी है। मरम्मत व निर्माण कार्य जल्द शुरू हो इसके लिए अस्पताल प्रशासन पीड्ब्लूडी से निरंतर संपर्क में है।

ये होंगे कार्य

अस्पताल में स्थित लैब में यूरिन सैंपल के लिए 2.14 लाख की लागत से शौचालय बनाया जाएगा। आपतकालीन इकाई व ऑर्थो ऑपरेशन थियेटर में 4 लाख की लागत से ऑक्सीजन पाइप लाइन की फिटिंग करवाई जाएगी। अस्पताल परिसर में मरीजों के लिए 4.98 लाख की लागत से सुलभ शौचालय व 4.50 लाख की लागत से दो डीडीसी चैंबर बनाए जाएंगे। करीब 1.45 लाख की लागत से लेबर रूम में कलर पेंट व मरम्मत कार्य करवाया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका ने उठाया था मुद्दा

अस्पताल के बढ़ते आउटडोर को देखते हुए लैब में स्थित दो सीबीसी मशीनें हाफने लग गई थी। उस समय मशीनें खरीदने के लिए फाइल सीकर कलक्ट्रेट में अटकी होने से नई मशीन खरीदने के लिए अस्पताल प्रशासन के हाथ बंधे हुए थे। पत्रिका ने मामले को प्रमुखता से उठाया था। हालांकि उस समय अस्पताल प्रशासन ने दोनों मशीनों को ठीक करवा ली थी। कुछ दिनों पहले भामाशाह ने अस्पताल प्रशासन को एक नई सीबीसी मशीन भेंट की है।

मंजूरी मिल गई है...

अस्पताल में मरम्मत व निर्माण कार्यों की कलक्ट्रेट से अनुमति मिल गई है। जल्द ही कार्य शुरू करवा दिए जाएंगे।

डॉ सुमित गर्ग, पीएमओ राजकीय कपिल जिला अस्पताल, नीमकाथाना

ट्रेंडिंग वीडियो