scriptमां पीहर गई थी, दीवार फांदकर पीछे से हो गया ये कांड | theft in sikar | Patrika News
सीकर

मां पीहर गई थी, दीवार फांदकर पीछे से हो गया ये कांड

राजस्थान के सीकर जिले के खोटिया गांव में शुक्रवार रात को चोर दीवार फांदकर एक घर में घुस गए। कमरे का ताला तोड़कर चोर सोने-चांदी के आभूषण व साढ़े तीन लाख रुपए नगदी चुरा ले गए।

सीकरJan 17, 2021 / 06:55 pm

Sachin

chori_1.jpg

सीकर/ रामगढ़ शेखावाटी. राजस्थान के सीकर जिले के खोटिया गांव में शुक्रवार रात को चोर दीवार फांदकर एक घर में घुस गए। कमरे का ताला तोड़कर चोर सोने-चांदी के आभूषण व साढ़े तीन लाख रुपए नगदी चुरा ले गए। सुबह सामान बिखरा देखा तो घटना की जानकारी मिली। खोटिया गांव के रोहिताश भडिय़ा ने मामला दर्ज कराया कि उनका परिवार गांव में मकान बनाकर रहते है। शुक्रवार रात को चोर मकान की दीवार फांदकर घर में घुस आए। एक कमरे का ताला तोड़कर कमरे में रखी बड़ी संदूक का कूंदा तोड़कर, कमरे में ही रखी तीन छोटी संदूक व अटेची को मकान के ही दो सौ मीटर दूर खेत में ले गए। संदूक से आधा किलो सोने के आभूषण, दो किलो चांदी के आभूषण, साढ़े तीन लाख रुपए निकाल कर ले गए। सुबह घर की महिलाओं के उठने के बाद चोरी का पता चला। कमरे में सारा समान बिखरा हुआ मिला। चोरी की सूचना मिलने पर थानाधिकारी उमाशंकर, फतेहपुर पुलिस उपाधीक्षक राजेश विद्यार्थी पहुंचे। गांव में 15 दिन में दूसरी चोरी होने पर ग्रामीणों ने भी घटना पर आक्रोश जताया। सीकर से पहुंची एफएसएल की टीम बुलाकर मौका स्थल से साक्ष्य जुटाए गए हैं।

करीब 35 लाख के जेवर ले गए

रोहिताश ने बताया कि चोर घर से सोने के हार, रखड़ी, चूड़ी, अंगूठी, मंगलसुत्र, कड़ा व पायजेब सहित साढ़े तीन लाख रुपए चुरा ले गए। जिनका कुल नुकसान गिने तो वह करीब 35 लाख का है।

मां गई थी पीहर
रोहिताश ने बताया कि उसकी मां भंवरी देवी शुक्रवार दोपहर को चूरू के रतनगढ़ के छाबड़ी खारी स्थित अपने पीहर एक दिन के लिए गई थी। इसके बाद शाम को पुत्रवधु ने नीचे कमरों के ताला लगाकर ऊपर सोने चली गई। इसी दौरान चोरों ने मकान में घुसकर भंवरी देवी के कमरे में रखी संदूक का कुंदा तोड़कर उसमें रखे आभुषण व नकदी चुरा ली।

नेता उपप्रतिपक्ष राठौड़ ने से भी मिले ग्रामीण
खोटिया गांव में पन्द्रह दिन में दूसरी बार चोरी की वारदात हो जाने पर ग्रामीणों ने विधानसभा नेता उपप्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ को सूचना दी। जिस पर राजेन्द्र राठौड़ ने पीडि़त सुखदेव सिंह जाट व ग्रामीणों से मिलकर जानकारी ली। इन्होंने सीकर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप, डीएसपी राजेश विद्यार्थी से फोन पर वारदात का खुलासा करने की बात कही।

Home / Sikar / मां पीहर गई थी, दीवार फांदकर पीछे से हो गया ये कांड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो