scriptहोटल के पीछे गाड़ी लगा करते थे दूध चोरी | Used to steal milk behind the hotel | Patrika News
सीकर

होटल के पीछे गाड़ी लगा करते थे दूध चोरी

जयपुर आईजी की स्पेशल टीम ने सोमवार रात ग्राम लिसाडिय़ां में राधा-कृष्ण होटल के पास दूध चोरी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं मुख्य आरोपी फरार है।

सीकरNov 20, 2019 / 05:49 pm

Bhagwan

Milk

Milk

श्रीमाधोपुर. जयपुर आईजी की स्पेशल टीम ने सोमवार रात ग्राम लिसाडिय़ां में राधा-कृष्ण होटल के पास दूध चोरी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं मुख्य आरोपी फरार है।
पुलिस के अनुसार दोनों आरोपी लंबे समय से दूध के टैंकरों से दूध चोरी कर रहे थे। पुलिस को कई दिनों से लगातार दूध चोरी की वारदात की जानकारी मिल रही थी। इस पर जयपुर आईजी रेंज के एसआई विक्रम सिंह के नेतृत्व में आई स्पेशल टीम के साथ स्थानीय पुलिस ने लिसाडिय़ा गांव स्थित राधा-कृष्ण होटल के पीछे दबिश दी तथा टैंकर से दूर चोरी करते हुए टैंकर चालक ओपाराम उर्फ पप्पूराम विश्रोई भोपालगढ जोधपुर व लिसाडिय़ा निवासी राधा-कृष्ण होटल के मुनीम रामनिवास यादव को गिरफ्तार कर टैंकर व पिकअप गाडी को जब्त किया है।
वहीं मुख्य आरोपी अभी पुलिस पकड़ से दूर है। पुलिस ने बताया कि श्रीमाधोपुर औद्योगिक क्षेत्र जालपाली स्थित कृष्णा चिलिंग सेंटर पायस मिल्क प्रोड्यूसर कंपनी से सोमवार शाम एक टैंकर में साढ़े सात लाख रूपये कीमत का करीब १५ हजार लीटर दूध भरकर दिल्ली, भिवाड़ी व बल्लभगढ के लिए रवाना किया था, जो लिसाडिय़ा के पास होटल के पीछे टैंकर से एक सौ लीटर दूध एक पिकअप में रखे जरीकनो में भर रखा था जिनको जब्त किया गया है। पुलिस ने ४२०, ४०७, ३७९, २७२, २७३, १२० बी आईपीसी व खाद्य सुरक्षा अधिनियम की धारा ५१, ५२, ५७ में मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
स्पेशल टीम के साथ स्थानीय पुलिस लिसाडिय़ा गांव स्थित राधा-कृष्ण होटल के पीछे पहुंची तो वहां टैंकर खड़े करने की जगह, एक पानी का टैंक बना हुआ था व रेल डिब्बो के आकर के दो कंटेनर रखे थे। वहां आराम से टैंकर खड़ा कर दूध चोरी को अंजाम दे रहे थे। दूर से देखने पर यहीं लगता है कि स्वयं की गाडिय़ां खड़ी होगी। इसको देख कर पुलिस को भी हैरानी हुई। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि कितने समय से यह गौरख धंधा चल रहा था व इससे और कौन-कौन जुड़े हुए है व रोज कितना दूध चोरी किया जा रहा था। दूध चोरी के आरोप में गिरफ्तार दोनों आरोपियों का पुलिस ने न्यायालय में पेश किया जहां से दोनों को अग्रिम पूछताछ के लिए तीन दिन के लिए पुलिस को सौंपा हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो