scriptजीत की हेट्रिक के साथ लगेगा भाजपा का Six या खुलेगा माकपा का खाता | With a hat-trick of victory, BJP will score six or CPIM's account wi | Patrika News
सीकर

जीत की हेट्रिक के साथ लगेगा भाजपा का Six या खुलेगा माकपा का खाता

आईपीएल के रोमांच के बीच सीकर का सियासी खेल भी कई मायनों में रोमांचक हो गया है। सियासी स्टेडियम से पहली बार बाहर हुई कांग्रेस के समर्थन से माकपा को खाता खुलने की उम्मीद है तो भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती को जीत की हेट्रिक लगाने की आस है।

सीकरApr 12, 2024 / 12:03 pm

Sachin

political news

आईपीएल के रोमांच के बीच सीकर का सियासी खेल भी कई मायनों में रोमांचक हो गया है। सियासी स्टेडियम से पहली बार बाहर हुई कांग्रेस के समर्थन से माकपा को खाता खुलने की उम्मीद है तो भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती को जीत की हेट्रिक लगाने की आस है। सुमेधानंद की जीत हुई तो चुनावी मैदान में भाजपा की जीत का six भी लग जाएगा। वहीं, सुभाष महरिया के बाद हेट्रिक बनाने वाले वे दूसरे राजनीतिक खिलाड़ी भी बन जाएंगे। ऐसे में सबकी निगाहें दोनों के बीच के खिताबी मुकाबले पर टिक गई है।

10 मैच में कम रहा स्कोर, अब खाता खुलने की उम्मीद
माकपा चुनावी मैदान में दस मुकाबले खेल चुकी है। जिसमें 1967, 1971 व 1977 में त्रिलोक सिंह तथा 1996, 1998, 1999, 2004,2009,2014 व 2019 के चुनाव में अमराराम ही बेटिंग करने उतरे। लेकिन, वोटिंग स्कोर कम रहने पर माकपा का जिले में खाता नहीं खुल पाया। इस बार इंडिया गठबंधन में सीट मिलने पर माकपा को अच्छे स्कोर के साथ जीत का खाता खुलने की उम्मीद है।

सात बार कांग्रेस, पांच बार जीती भाजपा
लोकसभा चुनाव में सीकर सीट पर अब तक सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड कांग्रेस के नाम ही है। कांग्रेस अब तक सात बार जीत की ट्रॉफी हासिल कर चुकी है। जबकि भाजपा पांच तथा रामराज्य परिषद, भारतीय जनसंघ, जनता पार्टी, जनता पार्टी (एस) व जनता दल के नाम एक- एक जीत दर्ज है।

सुभाष महरिया बना चुके हैं हेट्रिक
इससे पहले भाजपा की तरफ से चुनावी मैदान में उतरे पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं। उन्होंने 1998, 1999 व 2004 के चुनाव लगातार जीतकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

Home / Sikar / जीत की हेट्रिक के साथ लगेगा भाजपा का Six या खुलेगा माकपा का खाता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो