script16 साल के लड़के को लेकर भागी 32 साल की महिला, नाबालिग पर आया तलाकशुदा का दिल | 32 year old woman ran away with 16 year old boy | Patrika News
सिंगरौली

16 साल के लड़के को लेकर भागी 32 साल की महिला, नाबालिग पर आया तलाकशुदा का दिल

मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में एक महिला अपने से आधी उम्र के लड़के को लेकर भाग गई है.

सिंगरौलीMay 27, 2022 / 09:35 am

Subodh Tripathi

16 साल के लड़के को लेकर भागी 32 साल की महिला, नाबालिग पर आया तलाकशुदा का दिल

16 साल के लड़के को लेकर भागी 32 साल की महिला, नाबालिग पर आया तलाकशुदा का दिल

सिंगरौली. मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में एक महिला अपने से आधी उम्र के लड़के को लेकर भाग गई है, इससे पहले उसने किशोर से शादी रचाई थी, फिर उसे अपना पति बनाकर ले उड़ी, इस मामले में लड़के के पिता द्वारा बाल आयोग को शिकायत करने के बाद मामला प्रकाश में आया। वैसे ही पुलिस ने खोज शुरू कर दी है, इसी के साथ महिला और उसके परिजनों पर पॉक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कराया है।

जानकारी के अनुसार सिंगरौली जिले में स्थित गांव खुटार के दक्षिण का टोला से एक मामला प्रकाश में आया है, जिसमें एक 32 साल की तलाकशुदा महिला महज 16 साल के किशोर से शादी कर उसे ले उड़ी, इस मामले में 16 साल के लड़के के पिता ने महिला एवं बाल विकास विभाग सहित बाल अधिकार संरक्षण आयोग में शिकायत की, जिसके बाद गुरुवार को टीम मौके पर पहुंची तो पता चला कि महिला लड़के को लेकर फरार हो गई है, इसके बाद बाल आयोग सदस्य ब्रजेश चौहान द्वारा महिला और उसके परिजनों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कराया गया है। इस मामले में आशंका जताई जा रही है कि लड़के को कहीं बंधक बनाकर रखा गया होगा, इसलिए बाल आयोग द्वारा महिला को खोज निकालने के लिए एक विशेष टीम का गठन कर सर्चिंग चालू कर दी है।

यह भी पढ़ें : ये रास्ते रहेंगे पूरी तरह बंद, क्योंकि एमपी में आ रहे हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

दबाव बनाकर की शादी
16 साल के लड़के के पिता ने बताया कि जो महिला उनके लड़के को लेकर भागी है, वह तलाकशुदा महिला है, उस महिला ने पहले तो उसके लड़के की अच्छी जगह शादी कराने की बात कही थी, क्योंकि वह भी हमारे ही समाज की थी, लेकिन जब उसे शादी के लिए मना कर दिया तो उसने दबाव बनाना शुरू कर दिया, इस मामले में सरपंच ने पंचायत भी बिठाई, पंचायत में महिला ने आरोप लगाया था कि ये लड़का उसे घूर-घूरकर गंदी नजरों से देखता है, जिसके चलते महिला से शादी करने का जबरनी फरमान जारी कर दिया था, इसके बाद महिला और उसके घरवालों ने दबाव बनाकर इसी माह 18 मई को लड़के से शादी कर ली, इस मामले में जब लड़के के पिता ने शिकायत दर्ज कराई और बाल आयोग की टीम मौके पर पहुंची तो महिला गायब मिली। बाल आयोग ने इस मामले में पुलिस को सरपंच बाल मुकुंद सिंह, महिला और उसके परिजनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए। इसी के साथ पुलिस ने भी विशेष टीम बनाकर महिला की सर्चिंग शुरू कर दी।

Home / Singrauli / 16 साल के लड़के को लेकर भागी 32 साल की महिला, नाबालिग पर आया तलाकशुदा का दिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो