scriptUP के इस पड़ोसी जिले को कोविड 19 संक्रमण से बचाने की कवायद तेज | Administration engaged to protect Singrauli from Corona infection | Patrika News
सिंगरौली

UP के इस पड़ोसी जिले को कोविड 19 संक्रमण से बचाने की कवायद तेज

-संक्रमित क्षेत्र के प्रवासी मजदूरों के आने से प्रशासन भी परेशान

सिंगरौलीMay 15, 2020 / 04:45 pm

Ajay Chaturvedi

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोटो

सिंगरौली. कोरोना संक्रमण महामारी से बचने का प्रयास तो हर कोई कर रहा है। लेकिन वो जिले जो अब तक इसकी गिरफ्त से बाहर हैं उन्हें इसकी चिंता ज्यादा है कि वो कैसे वर्तमान स्थिति को कायम रखें। लेकिन संक्रमित इलाकों से आ प्रवासी मजदूरों व अन्य लोगों के आने का क्रम तेज होने के बाद से हर किसी के पेशानी पर बल पड़ गया है। ऐसे जिलों का प्रशासन पूरी शिद्दत से जुट गया है कि किसी भी तरह कोरोना संक्रमण नही फैलने देना है।
इसी कोशिश में जुटा है इन दिनों यूपी का यह निकटवर्ती जिला सिंगरौली। बता दें कि सिंगरौली के अगल-बलग सतना, सीधी में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसी बीच यहां भी रेड जोन से आने वाले मजदूरों व अन्य लोगों की तादाद बढ़ती जा रही है। इस हालात से निबटने के लिए पूरा प्रशासन दिन-रात एक किए है।
इसके तहत एहतियात के तौर पर आने वालों के सैंपुल रोजाना भेजे जाने लगे हैं। फिर भी स्वास्थ्य अधिकारियों के दिलों की धड़कने तेज हो गई हैं। स्वास्थ्य विभाग में आई तेजी का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि 227 संदिग्धों का सैंपुल अब तक भेजा जा चुका है। लेकिन राहत की बात यह है कि अभी तक एक भी पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आई है। हालांकि गत बुधवार को भेजे गए नमूनों का इंतजार प्रशासन को बेसब्री से है। वैसे स्वास्थ्य विभाग से लेकर जिला प्रशासन तक इस वक्त अलर्ट मोड पर है।
-अन्य प्रांतों व जिलों से आए लोग-16,437
-होम क्वारंटीन किए गए लोग-15,120
-होम क्वारंटीन पूरा कर चुके लोग-1150

Home / Singrauli / UP के इस पड़ोसी जिले को कोविड 19 संक्रमण से बचाने की कवायद तेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो