scriptस्कूल की मान्यता दिलाने के बदले मांगे 30 हजार रुपए ! ऑडियो वायरल | Audio Viral for taking Bribe For School recognition asking 30 thousand | Patrika News
सिंगरौली

स्कूल की मान्यता दिलाने के बदले मांगे 30 हजार रुपए ! ऑडियो वायरल

मध्यप्रदेश के सरकारी दफ्तरों में रिश्वत का खेल किस तरह से खेला जाता है इसकी एक और बानगी सामने आई है। स्कूल की मान्यता के बदले रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल हुआ है। पत्रिका इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

सिंगरौलीJul 23, 2020 / 03:04 pm

Shailendra Sharma

school.jpg

सिंगरौली. सरकारी दफ्तरों में रिश्वतखोरी का खेल किस तरह से खेला जाता है इसके कई मामले मध्यप्रदेश में सामने आ चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद रिश्तखोर अधिकारी और कर्मचारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। रिश्वतखोरी का एक और मामला मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में सामने आया है जहां शिक्षा के मंदिर यानि स्कूल खोलने के एवज में निजी स्कूल संचालक से रिश्वत की मांग की गई। निजी स्कूल संचालक और रिश्वतखोर अधिकारी का एक कथित ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में पदस्थ सहायक संचालक स्कूल खोलने के एवज में साफ तौर पर 30 हजार रुपए की मांग करते सुनाई दे रहे हैं। पत्रिका इस कथित ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

स्कूल खोलने के एवज में मांगे 30 हजार रुपए
वायरल हो रहे कथित ऑडियो में जो अधिकारी रिश्वत के तौर पर 30 हजार रुपए की मांग कर रहा है उसका नाम जीएल कोल बताया जा रहा है। जीएल कोल जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सहायक संचालक के पद पर पदस्थ हैं। आरोप है कि उन्होंने प्राइवेट स्कूल इंटरनेशनल स्कूल बरगवां की मान्यता के एवज में निजी स्कूल संचालक से 30 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की है। जिसकी बातचीत ऑडियो क्लिप में रिकॉर्ड है। पत्रिका इस कथित ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है । इस ऑडियो क्लिप में रिश्वतखोर अधिकारी ये भी कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि बीएलओ साहब तो 40 हजार रुपए मान्यता के एवज में लेते हैं।

 

देखें वीडियो-

//www.dailymotion.com/embed/video/x7v608b?autoplay=1?feature=oembed

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश
रिश्वतखोरी का ये कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। करीब एक महीने पुराने बताए जा रहे इस मामले में कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने जांच के आदेश दिए हैं। वहीं कथित ऑडियो में अपनी आवाज होने से सहायक संचालक जीएल कोल ने भी साफ इंकार किया है उनका कहना है कि वो कुछ ही दिनों में रिटायर्ड होने वाले हैं और उन्हें फंसाने के लिए साजिश रची जा रही है।

Home / Singrauli / स्कूल की मान्यता दिलाने के बदले मांगे 30 हजार रुपए ! ऑडियो वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो