scriptबोर्ड परीक्षा में नकल पर नकेल कसने सख्ती बेअसर, फिर धराए नकलची | Bumpers are being copied in MP board exam in singrauli | Patrika News
सिंगरौली

बोर्ड परीक्षा में नकल पर नकेल कसने सख्ती बेअसर, फिर धराए नकलची

17 निरीक्षण दलों का हुआ घटना…

सिंगरौलीMar 03, 2019 / 01:33 pm

Ajeet shukla

Bumpers are being copied in MP board exam in singrauli

Bumpers are being copied in MP board exam in singrauli

सिंगरौली. माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्डपरीक्षा में नकलचियों पर नकल कसने की सख्ती बेअसर साबित हो रही है। तमाम कोशिशों के बावजूद ग्रामीण अंचल के परीक्षा केंद्रों पर नकल जारी है। हाइस्कूल की तरह हायर सेकंडरी की परीक्षा में भी पहले ही दो नकलची पकड़े गए।
शिक्षा अधिकारियों के मुताबिक हायर सेकंडरी की पहले दिन विशिष्ट हिन्दी विषय की परीक्षा रही। परीक्षा में दो परीक्षार्थी परीक्षा के दौरान प्रतिबंधित सामग्री के साथ पकड़े गए। परीक्षा में नकल करते हुए पकड़े जाने वाले दो परीक्षार्थियों में एक शास. उत्कृष्ट उमावि चितरंगी व एक शाउमावि धरौली परीक्षा केंद्र में परीक्षा दे रहा था।
शनिवार को आयोजित परीक्षा में कुल पंजीकृत 8465 परीक्षार्थियों में से 179 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। उपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या 8286 रही है। इधर सूत्रों की माने तो परीक्षा के निरीक्षण में निकले अधिकारी ग्रामीण अंचल के जिन परीक्षा केंद्रों में पहुंचे वहां अफरा-तफरी की स्थिति बनगई। फिलहाल शिक्षा अधिकारी ऑल इज वेल की रट रहे हैं। गौरतलब है कि परीक्षा की निगरानी के लिए कुल 17 निरीक्षण दल गठित किए गए हैं।

Home / Singrauli / बोर्ड परीक्षा में नकल पर नकेल कसने सख्ती बेअसर, फिर धराए नकलची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो