scriptअधिकारियों की जांच में मिला कुछ ऐसा कि जानने के बाद बाहर का कुछ भी खाने से पहले सौ बार सोचेंगे | Food security team with officials from Singrauli took action in shop | Patrika News
सिंगरौली

अधिकारियों की जांच में मिला कुछ ऐसा कि जानने के बाद बाहर का कुछ भी खाने से पहले सौ बार सोचेंगे

अचानक से कार्रवाई करने पहुंचे थे अधिकारी ….

सिंगरौलीDec 07, 2020 / 10:35 pm

Ajeet shukla

Food security team with officials from Singrauli took action in shop

Food security team with officials from Singrauli took action in shop

सिंगरौली. मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत प्रशासन के अधिकारियों के साथ खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने दुकानों में छापामार कार्रवाई कर खाद्य पदार्थों का निरीक्षण किया। साथ ही खराब पाए गए नमकीन सहित अन्य पदार्थों को नष्ट कराया गया।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी ओपी साहू के मुताबिक सोमवार को ताली मोहल्ले में गुप्ता नमकीन की दुकान पर छापामार कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान गोदाम में रखे दो क्विंटल शक्कर के भूरा में चीटियां व कीड़े देखने को मिले। साथ ही एक क्विंटल दूषित नमकीन पाया गया। अधिकारियों ने दूषित नमकीन को मौके पर ही नष्ट करा दिया।
इसके अलावा जांच के लिए नमकीन बूंदी का सेंपल एकत्र किया गया। टीम को मौके पर वहां गोदाम काफी गंदगी मिली। कार्रवाई में शामिल तहसीलदार जान्हवीं शुक्ला व नायब तहसीलदार दिव्या सिंह ने वहां कार्य करने वाले कर्मचारियों व दुकानदार को इसके लिए फटकार लगाई।
अधिकारियों ने बताया कि गुणवत्ताविहीन खाद्य पदार्थ मिलने पर दुकानदार पर कार्रवाई किया जाएगा। साथ ही ०२ से ०५ लाख रुपए तक जुर्माना भी लगाया जाएगा। इतना ही नहीं दूषित व मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई अभी जारी रहेगी।

Home / Singrauli / अधिकारियों की जांच में मिला कुछ ऐसा कि जानने के बाद बाहर का कुछ भी खाने से पहले सौ बार सोचेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो