पत्रिका हरित प्रदेश अभियान: पौधरोपण कर बेटियों ने लिया ऐसा संकल्प की सब रह गए अवाक

कस्तूरबा गांधी छात्रावास में आयोजन....

सिंगरौली. पत्रिका हरित प्रदेश अभियान के तहत लगातार तीसरे रविवार को बलियरी स्थित शासकीय कस्तूरबा गांधी छात्रावास परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में छात्रवास के स्टॉफ व बच्चों के अलावा शहर के अन्य गणमान्य नागरिक और लायंस क्लब के पदाधिकारी शामिल हुए।

पौधरोपण कार्यक्रम से पहले क्लब के चेयरपर्सन एसडी सिंह ने पत्रिका के इस अभियान की सराहना की। कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से लोगों को प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि पौधरोपण के साथ सभी को यह संकल्प लेना चाहिए कि वह रोपे गए पौधे को संरक्षित कर वृक्ष के रूप में तैयार होने तक उसकी सेवा सकेंगे।

क्लब के अध्यक्ष डॉ. डीके मिश्रा ने कहा कि पौधरोपण को लेकर इसी तरह अभियान जारी रहा तो यहां इसे जनअभियान बनने से कोई नहीं रोक सकता है। छात्रावास परिसर में पौधरोपण के दौरान क्लब के कोषाध्यक्ष सजन अग्रवाल के अलावा विकास गोयनका, राजेंद्र गोयल, ऋषभ अग्रवाल, संजय ताम्रकार, पंकज कुमार, संजय आचार्य, पंकज शुक्ला, भरत गुप्ता, सुमित पाण्डेय, संतोष गुप्ता, छात्रवास वार्डन प्रभा किशोरी केरकेट्टा, सहायक वार्डन नीलम शर्मा सहित भारी संख्या में छात्र उपस्थित रहे।

छात्राओं में दिखा गजब का उत्साह
पौधरोपण कार्यक्रम में छात्रावास की छात्राओं ने भी प्रतिभाग किया। आयोजन को लेकर उनमें जबरदस्त उत्साह दिखा। छात्राओं ने पौधरोपण के साथ ही यह भी संकल्प लिया की यहां रह कर वह पौधों की देखभाल करंेगी। पढ़ाई के बाद वक्त निकालकर परिसर को हरा भरा करने में वह अपना सहयोग देंगी। बच्चियों का यह संकल्प सभी को अवाक कर देने वाला रहा।

Ajeet shukla
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned