कोरोना कफ्र्यू से राहत नहीं, पाबंदियों के साथ 8 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

कलेक्टर ने जारी किया निर्देश ....

By: Ajeet shukla

Published: 30 Apr 2021, 12:32 AM IST

सिंगरौली. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच लॉकडाउन हटाना खतरे से खाली नहीं है। संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए लॉकडाउन को बढ़ाना जरूरी है। कुछ ऐसे ही तर्कों के साथ जिलादंडाधिकारी ने लॉकडाउन यानी कोरोना कफ्र्यू को 8 मई की सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। कोरोना कफ्र्यू में बढ़ोत्तरी वर्तमान में लागू गाइडलाइन के साथ की गई है।

कलेक्टर एवं जिलादंडाधिकारी राजीव रंजन मीना की ओर से जारी आदेश के मुताबिक अब कोरोना कफ्र्यू एक मई की सुबह छह बजे से 8 मई की सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। कलेक्टर के मुताबिक यह निर्णय जिला स्तरीय संकट प्रबंध समिति के सुझाव के आधार पर लिया गया है। कलेक्टर ने स्पष्ट किया है कि 8 मई की सुबह 6 बजे तक वही गाइडलाइन जारी रहेगी, जो वर्तमान में जारी है।

अभी और सख्ती की जरूरत
कलेक्टर के मुताबिक वर्तमान में हर रोज मिलने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 200 से अधिक है। ऐसे में लॉकडाउन हटाना संक्रमण की चेन को और लंबी करना वाला होगा। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना कफ्र्यू के अगले चरण में और सख्ती बरतनी होगी। ताकि संक्रमण को रोकने में सफलता मिले और फिर आगे कोरोना कफ्र्यू बढ़ाने की जरूरत नहीं पड़े।

जनप्रतिनिधियों ने जताई सहमति
लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी सहमति जताई है। इस बावत एक दिन पहले बुधवार को देर शाम आयोजित आपदा समिति की बैठक में सिंगरौली विधायक रामलल्लू वैश्य व देवसर विधायक सुभाष रामचरित्र वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। कलेक्टर ने उन्हें वर्तमान की वस्तुस्थिति से अवगत कराया। उसके बाद समिति के सदस्यों ने अपनी सहमति दी।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned