लखनऊ की प्रापर्टी दिखाकर चिटफंड कंपनी ने सिंगरौली में की ठगी, कुर्की के आदेश

साइन सिटी प्रापर्टीज कई निवेशकों की रकम लेकर हो गई चंपत ....

By: Ajeet shukla

Published: 15 Jan 2021, 12:31 AM IST

सिंगरौली. प्लाट भूखंड देने के नाम पर कई निवेशकों से लाखों रुपए ऐंठकर भागी चिटफंड कंपनी साइन सिटी प्रापर्टीज प्राइवेट लिमिटेड की लखनऊ स्थित प्रापर्टी कुर्क होगी। कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी सिंगरौली ने प्रापर्टी कुर्की के आदेश की प्रति लखनऊ डीएम को भेजी है। यह पहला मौका है जब जिले के बाहर दूसरे राज्य की प्रापर्टी की कुर्की की कार्रवाई की गई। वहीं, इस फजीवाड़े में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश भी तेज कर दी गई है।

जिला मजिस्ट्रेट ने पुलिस अधीक्षक सिंगरौली द्वारा 6 जनवरी को प्रतिवेदित पत्र के मुताबिक आवेदिका सुमन तिवारी निवासी ओसर गांव पोस्ट बड़महन जिला आजमगढ़ हाल मुकाम लक्ष्मी मार्केट के पास जयंत कोलरी चौकी जयंत थाना विंध्यनगर ने साइन सिटी प्रापर्टीज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के विरूद्ध धोखाधड़ी की शिकायत की थी।

महिला से भवन व भूखंड के नाम पर 8 लाख 32 हजार रुपए हड़प लिए गए थे। आवेदन पत्र की जांच में प्राप्त साक्ष्य व अन्य तथ्यों से साइन सिटी प्रापर्टीज लिमिटेड कंपनी सहित साजिश कर्ता के विरूद्ध प्रथम दृष्टया धारा अपराध घटित करना पाया गया है। थाना विंध्यनगर में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है। इसी आधार पर अब आगे की कार्रवाई की जा रही है। जिसमें प्रापर्टी की कुर्की भी शामिल है।

कर्मचारी पकड़ाए, सरगना फरार
कंपनी में कार्यरत श्याम सुदर सिंह मैनेजर साइन सिटी कंपनी व कमल कुमार बेरचा सहित कंपनी मे कार्यरत सहयोगियों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद से कंपनी के डायरेक्टर व दूसरे सरगना फरार है। आरोपियों द्वारा इसी तरह से अन्य आवेदकों के साथ कुल 97 लाख 13 हजार 660 रुपए की धोखाधड़ी की गई है।

इसके अलावा भी 20 अन्य आवेदकों के साथ भी धोखाधड़ी की गई है। आरोपियों के फर्म सिटी प्रापर्टीज प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर दर्ज चल अचल संपत्ति कुर्क की कार्यवाही के लिए फर्म के नाम पर दर्ज संपत्तियों का ब्योरा प्राप्त करते हुए स्थान जिला सहित अचल संंपत्ति भूमि का विवरण के साथ प्रावधानों के तहत जिला दंडाधिकारी के न्यायालय में प्रावधानों के तहत पंजीबंद्ध कराया गया था।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned