छोटे तस्करों को पकडक़र वाहवाही लूट रही पुलिस, बड़े तस्कर घुम रहे छुट्टे, खानापूर्ति का हो रहा काम, जानिए क्या है मामला

छोटे तस्करों को पकडक़र वाहवाही लूट रही पुलिस, बड़े तस्कर घुम रहे छुट्टे, खानापूर्ति का हो रहा काम, जानिए क्या है मामला
Singrauli police does not act on big drug traffickers

Amit Pandey | Publish: Aug, 08 2019 01:27:43 PM (IST) Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

मामूली खेप के साथ पकड़े गए 60 बदमाश

सिंगरौली. पुलिस प्रशासन की ओर से विशेष जागरूकता पखवाड़ा के तहत नशामुक्ति के खिलाफ मुहिम चलाया जा रहा है, लेकिन नशे की तस्करी और बिक्री बदस्तूर जारी है। नशे को जड़ से मिटाने के बड़े-बड़े दावों के बीच पत्रिका ने हकीकत जाना कि तस्करों में पुलिस का कोई खौफ या नशे की सप्लाई में कोई फर्क पड़ा है। यह जानकर हैरानी होगी कि नशे की दलदल में ऊर्जाधानी की नस्लें डुबोने वालों में कानून व पुलिस का कोई खौफ नहीं है।

पुलिस की नाक के नीचे कहीं से भी, कभी भी जो चाहो, वो नशा खरीदा जा सकता है। तस्कर तो पुलिस से सेटिंग का भी दावा करते हैं। ये हालात तब हैं, जब पुलिस प्रशासन की ओर से नशे को लेकर गांव, स्कूल, कॉलेज सहित कईस्थानों पर विशेष जागरूकता पखवाड़ा चलाया जा रहा है। बड़े-बड़े दावों के बीच नशे की तस्करी और बिक्री बदस्तूर जारी है। ऊर्जाधानी की युवा पीढ़ी को इस दलदल से बचाने पर सरकारी तंत्र कितना गंभीर है। इसका अंदाजा सहज आंकड़ों से लगाया जा सकता है। जागरुकता तो ठीक लेकिन पीढिय़ां बचानी हैं तो नशे का नेटवर्क ध्वस्त करना होगा। सात महीने के दौरान पुलिस ने मामूली नशीला पदार्थ के खेप के साथ 60 बदमाशों को पकडक़र खानापूर्ति का काम कर दिया है।

क्यों नहीं हो रहा नशे का नाश
- आरोपी के पकड़े जाने या उसके खिलाफ शिकायत पर एक्शन नहीं होना।
- छोटे के साथ-साथ नशे के बड़े सौदागरों के इनपुट लेकर उन्हें नहीं पकड़ पाना।
- बार्डर से नशे की एंट्री को रोकना, ताकि वो जिले में प्रवेश न कर सके।
- नशा तस्करों को बेल न मिले। जुर्माना लाखों रुपए किया जाए। ताकि दोबारा वे धंधा करने की हिम्मत न कर पाएं।
- मुहिम सिर्फ कागजी नहीं होनी चाहिए।

हाल ही में पुलिस ने पकड़ा:-
केस-एक
गांजा की बिक्री करते कोतवाली पुलिस ने बीते मंगलवार को कचनी निवासी आरोपी कमलेश नाथ गोस्वामी पिता जीतनाथ गोस्वामी को आठ सौ ग्राम गांजा के साथ पकड़ा है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाईकी गईहै।
केस-दो
सरईपुलिस ने बीते मंगलवार को छह सौ ग्राम गांजा सहित आरोपी लालमणि प्रजापति पिता मोहन प्रजापति निवासी ओबरी को दबोचा है। आरोपी पुडिय़ा बनाकर सरईबाजार में गांजा की बिक्री कर रहा था। जिस पर पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के कार्रवाई किया है।

एनडीपीएस एक्ट की कार्रवाई:
जनवरी - 21
फरवरी - 06
मार्च - 12
अप्रेल - 09
मई - 01
जून - 07
जुलाई - 08
नोट:- 2019 जनवरी से जुलाईतक के आंकड़ें

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned