scriptसुरक्षा व्यवस्था चुस्त रखने एसपी ने महकमे को पढ़ाया पाठ | Singrauli SP held meeting with SDOP and SHO | Patrika News
सिंगरौली

सुरक्षा व्यवस्था चुस्त रखने एसपी ने महकमे को पढ़ाया पाठ

त्यौहार के मद्देनजर बुलाई बैठक….

सिंगरौलीSep 04, 2019 / 11:01 pm

Ajeet shukla

Singrauli SP held meeting with SDOP and SHO

Singrauli SP held meeting with SDOP and SHO

सिंगरौली. हर स्थिति में सुरक्षा व्यवस्था को सख्त और चुस्त-दुरुस्त रखना है। जरा सी लापरवाही भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही समाने आने पर संबंधित के खिलाफ तत्काल कार्रवाई होगी। पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन ने महकमे को कुछ ऐसी ही हिदायत के साथ त्यौहारों के दरम्यिान सतर्क और सक्रिय रहने का निर्देश दिया।
एसपी ने कार्यालय के सभागार में पुलिस अधिकारियों की बैठक ली और उनके स्तर पर किए गए इंतजामों की समीक्षा की। आने वाले दिनों में त्यौहार व धार्मिक आयोजनों के दौरान कानून व सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए बुलाई गई बैठक में एसपी ने अनुविभागीय अधिकारियों व थाना प्रभरियों से कहा कि अपराधियों पर विशेष नजर रखी जाए।
थानावार समीक्षा में एसपी ने कहा कि कब और कहां, क्या धार्मिक आयोजन किए जाएंगे। इसकी जानकारी प्रभारियों के साथ अन्य स्टॉफ को भी होनी चाहिए। प्रतिमा के साथ निकलने वाले जुलूस के रूट व विसर्जन स्थल सहित अन्य जानकारी भी सभी को होनी चाहिए। त्यौहार एवं धार्मिक आयोजनों के दौरान लोगों में सौहार्द और शांति बनी रहे। इसके लिए लोगों को प्रेरित करें और समझाइश दें।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि थाना प्रभारी व एसडीओपी को स्वयं सजग रहकर निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बल व आवश्यक उपकरण की मांग करें। एसपी ने इसके अलावा भी महकमे के अधिकारियों को कई अन्य निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शिंडे व नगर पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।
शिकायतों के निराकरण की भी नसीहत
एसपी ने बैठक के दौरान सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के समय अनुरूप निराकरण की नसीहत भी दी। कहा कि इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करें। पुलिस अधीक्षक ने इसके अलावा एनडीपीएस एक्ट के तहत इस महीने की गई कार्रवाई की समीक्षा भी की गई।थाना प्रभारियों से कहा गया कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी व बिक्री पर लगाम लगाएं।

Home / Singrauli / सुरक्षा व्यवस्था चुस्त रखने एसपी ने महकमे को पढ़ाया पाठ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो