scriptपटरी पर आने के साथ ही बेपटरी हुई इंटरसिटी, यात्रियों में थोड़ी खुशी, थोड़ा गम | Singrauli-Varanasi intercity train commences, passenger disturbed | Patrika News
सिंगरौली

पटरी पर आने के साथ ही बेपटरी हुई इंटरसिटी, यात्रियों में थोड़ी खुशी, थोड़ा गम

सिंगरौली से बनारस के बीच चलने वाली ट्रेन का हाल….

सिंगरौलीApr 06, 2019 / 11:19 pm

Ajeet shukla

Singrauli-Varanasi intercity train commences, passenger disturbed

Singrauli-Varanasi intercity train commences, passenger disturbed

सिंगरौली. करीब तीन माह स्थगित रहने के बाद वाराणसी इंटरसिटी ट्रेन फिर पटरी पर आ गई है, लेकिन लेटलतीफी से इसका पीछा नहीं छूट रहा है। रेलवे प्रबंधन ने दिसंबर से बंद सिंगरौली-वाराणसी इंटरसिटी को एक अपे्रल से दुबारा शुरू किया है। लगभग तीन माह बंद रहने के कारण यहां से वाराणसी जाने व लौटने के लिए जिले के लोगों के पास ट्रेन का विकल्प नहीं था। मजबूरी मेें लोगों को सडक़ मार्ग से वाराणसी तक यात्रा करनी पड़ रही थी।
रेल प्रबंधन ने बंद इस गाड़ी को शुरू तो कर दिया, लेकिन इसके घंटों देेरी से चलने की समस्या बेकाबू हो रही है। हालत यह है कि शुरू होने के पहले सप्ताह में ही यह गाड़ी किसी भी दिन समय पर यहां से वाराणसी व वहां से सिंगरौली नहीं पहुंची है। रेल सूत्रों के अनुसार विलंब से चलने के कारण इसे शनिवार तक छह दिन में दो बार रद्द करना पड़ा। शुक्रवार को भी देरी से पहुंचने के कारण इसे शनिवार को सिंगरौली से दूसरी बार रद्द कर दिया गया। घंटों देरी से आने के कारण इससे पहले बुधवार को भी ये गाड़ी सिंगरौली से रद्द रही। इससे साफ होता है कि यह गाड़ी 210 किलोमीटर का सफर तय समय सात घंटे में पूरा नहीं कर पा रही। इसलिए अचानक रद्द होने के कारण यात्रियों को इसका नियमित लाभ नहीं मिल रहा।
चुनार से वाराणसी के बीच समस्या
बताया गया कि चुनार से वाराणसी के बीच सफर में इस रेल का तय समय से कई घंटे अधिक खप रहा है। इन स्टेशनों के बीच ये गाड़ी 8-10 घंटे ले रही है जो तय समय से बहुत अधिक है। इसलिए हर फेरे में घंटों देरी से गंतव्य पर पहुंच रही है। इस कारण ही इसे रद्द करना पड़ा है।चुनार जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि शुक्रवार को वापसी में ये गाड़ी दोपहर चार बजे की जगह रात को एक बजे वहां पहुंची। ऐसा हर दिन हो रहा है। इतनी अधिक देरी के कारण ही शनिवार को यह गाड़ी सिंगरौली से रद्द हो गई।
वाराणसी के लिए सुबह होती है रवाना
रेलवे बोर्ड से मिले निर्देश के बाद पूर्ववत समय सारिणी के अनुसार दोबारा शुरू की गई यह गाड़ी सिंगरौली स्टेशन से सुबह पौने छह बजे वाराणसी के लिए रवाना होती है। वापसी में इसका समय वहां से दोपहर दो बजे रवाना होकर रात लगभग नौ बजे सिंगरौली पहुंचना तय है। इसका सिंगरौली से वाराणसी के बीच चोपन, चुनार, सोनभद्र व एक-दो अन्य स्टेशन पर ठहराव होता है। समय सारिणी के अनुसार ये गाड़ी सिंगरौली-वाराणसी के बीच 210 किलोमीटर का सफर लगभग सात घंटे में तय करती है।
वर्जन
रेलवे बोर्ड का दिलाएंगे ध्यान
सिंगरौली-वाराणसी बंद इंटरसिटी शुरु होना सुखद समाचार है पर इसके घंटों देरी से चलने व इसलिए बार-बार रद्द होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है। इस समस्या पर जल्द रेलवे बोर्ड अधिकारियों का ध्यान दिलाएंगे।
– एसके गौतम, सदस्य, क्षेत्रीय रेल उपभोक्ता परामर्शदात्री समिति।

Home / Singrauli / पटरी पर आने के साथ ही बेपटरी हुई इंटरसिटी, यात्रियों में थोड़ी खुशी, थोड़ा गम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो