scriptविद्युत उत्पादकों को कोयला आपूर्ति करने निरस्त की गई तीन यात्री ट्रेन | Three passenger trains cancelled to supply coal to power producers | Patrika News
सिंगरौली

विद्युत उत्पादकों को कोयला आपूर्ति करने निरस्त की गई तीन यात्री ट्रेन

यात्रियों को होगी समस्या ….

सिंगरौलीOct 27, 2021 / 01:24 am

Ajeet shukla

Railway: change in departure station of train Triveni, Patna Express

Railway: change in departure station of train Triveni, Patna Express

सिंगरौली. विद्युत उत्पादक कंपनियों को कोयला की आपूर्ति करने के लिए यात्री ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है। इससे यात्रियों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। सिंगरौली चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने रेलमंत्री को पत्र लिख कर समस्या से अवगत कराया है और यात्री ट्रेनों को दुरुस्त करने की मांग की है।
रेलवे की ओर से जारी आदेश के मुताबिक माल गाडिय़ों के आवागमन के मद्देनजर पश्चिम मध्य रेल से गुजरने वाली पूर्व में निरस्त तीन स्पेशल ट्रेनों को एक-एक ट्रिप के लिए और निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। यह स्पेशल गाडिय़ां पश्चिम मध्य रेल के कटनी, मुड़वारा, दमोह व सागर सहित अन्य कईट स्टेशनों से होकर गुजरती हैं। बताया गया कि गाड़ी संख्या 02365 भोपाल-सिंगरौली को स्पेशल ट्रेन को भोपाल स्टेशन से 30 अक्टूबर और वापसी में गाड़ी संख्या 02366 सिंगरौली से 2 नवंबर को निरस्त किया गया है।
इसी प्रकार गाड़ी संख्या 02373 सिंगरौली से निज़ामुद्दीन स्पेशल ट्रेन को सिंगरौली स्टेशन से 31 अक्टूबर को और वापसी में गाड़ी संख्या 02374 निज़ामुद्दीन से सिंगरौली स्पेशल ट्रेन को निज़ामुद्दीन स्टेशन से एक नवंबर 2021 को निरस्त किया गया है। इसके अलावा गाड़ी संख्या 03025 हावड़ा से भोपाल स्पेशल ट्रेन को हावड़ा स्टेशन से एक नवंबर को और वापसी में गाड़ी संख्या 03026 भोपाल से हावड़ा स्पेशल ट्रेन को भोपाल स्टेशन से 3 नवंबर को निरस्त किया गया है।
अब इन ट्रेनों में अनारक्षित कोच
पूर्व मध्य रेलवे की ओर से जारी सूचना के मुताबिक अब कई ट्रेनों में अनारक्षित कोच की सुविधा रहेगी। कोरोना आपदा के चलते अनारक्षित कोच की व्यवस्था खत्म कर दी गई थी। अनारक्षित कोच की सुविधा गाड़ी संख्या 03349/03350 पटना-सिंगरौली-पटना स्पेशल ट्रेन में रहेगी। इसमें आरक्षित साधारण श्रेणी के 4 कोच होंगे। इसके अलावा 03 कोच डी-02, डी-03 व डी-04 अनारक्षित श्रेणी के होंगे।

Home / Singrauli / विद्युत उत्पादकों को कोयला आपूर्ति करने निरस्त की गई तीन यात्री ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो