scriptपर्यटन स्थल माउंट आबू में अच्छी बारिश, नक्की झील में दो फीट पानी आया, झरने बहे | Good News For Tourist : Waterfalls Flowed In mount Abu And Two Feet Of Water Came In Nakki Lake | Patrika News
सिरोही

पर्यटन स्थल माउंट आबू में अच्छी बारिश, नक्की झील में दो फीट पानी आया, झरने बहे

बुधवार को 24 घण्टे में 6 एमएम बारिश दर्ज की गई। पर्यटकों को भी बोटिंग का लुत्फ उठाने को मिल रहा है।

सिरोहीJul 14, 2022 / 08:30 am

santosh

nakki_lake_image.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

पर्यटन स्थल माउंट आबू में पिछले कुछ दिनों से कभी तेज तो कभी धीमी बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। नक्की झील में दो फीट पानी की आवक हुई है। झरने बहने से वादियां खिल उठी है। बुधवार को 24 घण्टे में 6 एमएम बारिश दर्ज की गई।

पर्यटकों को बोटिंग का लुत्फ उठाने को मिल रहा
15 फीट की भराव क्षमता वाली नक्की झील में 2 फीट पानी आया है। पहले झील में 5 फीट पानी था। जबकि पिछले 3 दिन से हो रही तेज बारिश के बाद 2 फीट की बढ़ोतरी के साथ अब 7 फीट तक नक्की का गेज पहुंच चुका है। वहीं पर्यटकों को भी बोटिंग का लुत्फ उठाने को मिल रहा है। हालांकि, झील में पानी की कमी होने से चट्टाने बाहर निकल आती है। जिससे बोटिंग करने में भी परेशानी होती है।

झरने में नहा रहे पर्यटक
माउंट आबू में हो रही बारिश के बाद 2 दिन से माउंट आबू के नाले व झरने भी वेग के साथ बहने लगे हैं। ऐसे में बुधवार को 20 नंबर पिलर पर चल रहे झरने पर पर्यटकों की लापरवाही भी देखने को मिली। जहां बहते झरने में कई पर्यटक नहाने के लिए भी पहुंचे। जानकर कहते हैं कि ऐसे में किसी भी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता। क्योंकि इसी झरने में 2012 में 2 पर्यटक भी बहे थे।

nakki_lake.jpg

Home / Sirohi / पर्यटन स्थल माउंट आबू में अच्छी बारिश, नक्की झील में दो फीट पानी आया, झरने बहे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो