scriptVIDEO थाना प्रभारी बदलते ही शराब तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 331 कर्टन बरामद | Major action against liquor smugglers, 331 Curtain recovered after cha | Patrika News
सिरोही

VIDEO थाना प्रभारी बदलते ही शराब तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 331 कर्टन बरामद

लोकसभा चुनावों को लेकर विशेष अभियान, दो आरोपी गिरफ्तार

सिरोहीMar 12, 2019 / 10:45 am

Bharat kumar prajapat

SIROHI

SIROHI

मंडार. थाना पुलिस ने एक सप्ताह में दूसरी बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार तड़के एक ट्रक से 331 कर्टन शराब बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। करीब 20 दिन में मंडार में दो थाना प्रभारी बदल गए। ऐसे में दोनों ही थाना प्रभारियों ने कार्यभार संभालने के बाद शराब तस्करी रोकथाम को लेकर कार्रवाई की। एसपी कल्याणमल मीणा ने बताया कि जिले में मादक पदार्थों की रोकथाम व लोकसभा चुनावों को लेकर एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत मंडार थाना प्रभारी गोपालसिंह राठौड़ के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल मोहनलाल बिश्नोई मय जाप्ता ने मेगा हाइवे पर टोल नाका के पास नाकाबंदी की। इस दौरान रेवदर की ओर से आ रहे संदिग्ध वाहनों की विशेष चैकिंग की गई। इस दौरान रेवदर की ओर से हरियाणा नम्बर की तिरपाल से ढका ट्रक आया। पुलिस ने ट्रक को रुकवाकर तलाशी ली। जिसमें कचरे के बोरों के पीछे अरूणाचल प्रदेश-हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब के 331 कर्टन मिले। बरामद शराब की कीमत करीब 10 लाख रुपए आंकी गई है। पुलिस ने ट्रक चालक हरियाणा करनाल जिलान्तर्गत इन्दरी हंसुमाजरा हाल हरियाणा यमुनानगर निवासी विक्रमसिंह पुत्र पालाराम लोहार व खलासी हरियाणा करनाल जिलान्तर्गत इन्दरी गढपुर खालसा निवासी जयकुमार पुत्र दयाराम कम्बोज को गिरफ्तार किया।
मुख्य सरगना तक पहुंचेगी पुलिस
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इस दौरान आरोपियों से माल कहां से कौन भरवाता है और खेप कहां सप्लाई के बारे में पता लगाया जाएगा। पुलिस की ओर से शराब तस्करी के मुख्य सरगना तक पहुंचने का प्रयास किया जाएगा।
पाउडर के बोरों की आड़ में तस्करी
पुलिस को चकमा देने के लिए तस्करों हर बार नए तरीके अपनाते हैं। चालक को कहां जाना है और किस रास्ते का उपयोग करना है, इसका सारा निर्देश मोबाइल के जरिए मिलता है। पुलिस के हत्थे चढ़े इस ट्रक में शराब की खेप को कचरे से भरे बोरों को रखा गया था। ताकि देखने पर बोरे ही नजर आए। चालक ने ट्रक में पाउडर के कट्टे भरे होने का बहाना बनाया था। बिल्टी भी दिल्ली की एक ट्रांसपोर्ट कंपनी मिली है। जिसमें माल की आपूर्ति दिल्ली से कच्छ करना अंकित किया गया है। बिल्टी में सवा सात टन पाउडर भरा होना बताया गया है।
चुनावी सीजन में सक्रिय तस्कर
थाना पुलिस ने शनिवार को 6 92 कार्टन शराब बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। अब फिर से 331 कर्टन की खेप पकड़ी गई है। ऐसे में जाहिर है कि चुनावी सीजन में शराब तस्कर सक्रिय हो गए हैं।
लग्जरी कार से 18 कर्टन शराब जब्त
सरूपगंज. थाना पुलिस ने सोमवार सवेरे कासिन्द्रा तिराहा पर नाकाबंदी के दौरान एक लग्जरी कार से 18 कर्टन शराब बरामद की। जबकि,
आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि कासिन्द्रा में नाकाबंदी के दौरान एक लग्जरी कार चालक ने पुलिस को देखकर गाड़ी को कच्चे रास्ते पर भगा दिया। जिस पर पुलिस ने पीछा किया तो चालक कार को जंगल में छोड़कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने कार से अंग्रेजी शराब के 18 कर्टन बरामद किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो