scriptमकान के लिए मांगेंगे भूमि | Former mla amraram in gharsana | Patrika News
सिरसा

मकान के लिए मांगेंगे भूमि

नहर किनारों से तोड़े गए घर व दुकानों से प्रभावित हुए लोंगो की समस्या को माकपा राज्य सरकार के समक्ष रखेगी।

सिरसाFeb 08, 2016 / 07:31 am

Abhishek Pareek

नहर किनारों से तोड़े गए घर व दुकानों से प्रभावित हुए लोंगो की समस्या को माकपा राज्य सरकार के समक्ष रखेगी। बेघर हुए लोंगो को भूमि और आवास बनवाने की मांग की जाएगी। यह बात रविवार को माकपा राज्य सचिव एवं पूर्व विधायक अमराराम धोंद ने प्रभावित लोगों की सभा को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गरीबों को उजाडऩे में लगी हुई है। वर्षों से काबिज परिवारों को पुनर्वास व्यवस्था के बाद उजाड़ा जाता तो कार्रवाही सहन की जा सकती है। वर्तमान में मंडी विकास समिति की भूमि में अस्थाई तौर पर रहने वाले परिवारों को स्थाई आवास के लिए भूमि आंवटन कराने का प्रयास किया जाएगा।

इस दौरान पूर्व विधायक पवन दुग्गल, प्रधान रानी दुग्गल, कृषि मंडी समिति अध्यक्ष सत्यप्रकाश सिहाग, सरपंच सुशीला शर्मा, रामनिवास तावणियां, हरविन्द्र संधू, एसएफआई जिलाध्यक्ष शोभासिंह ढिल्लों आदि ने विचार रखे। प्रधान रानी दुग्गल ने उजड़े परिवारों को बसाने के लिए राज्य सरकार की ओर से भूमि आंवटित करने पर बीस लाख रुपए के विकास कार्य कराने की घोषणा भी की।

वहीं रावलामंडी में माकपा राज्य सचिव अमराराम ने अनूपगढ़ शाखा नहर किनारे बसे प्रभावित परिवारों की समस्याओं को सुना। उनके रविवार को रावला पहुचने पर माकपा कमेटी की ओर से शहीद स्मारक पर स्वागत किया गया। उन्होंने बताया कि सरकार एनजीटी की आड़ में इलाके को उजाडऩे में लगी हुई है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके पर पूर्व विधायक पवन दुग्गल, पंचायत समिति घड़साना प्रधान रानी दुग्गल, जिला परिषद सदस्य विष्णु भांभू, पंचायत समिति सदस्य सुन्नदा जांदू, एसएफआई जिला उपाध्यक्ष विजय कुलचानिया, सन्दीप कौर, दीक्षा सुथार, रणजीत राय, सतपाल खीचड़, भागीरथ सरंपच, मदन सेन, मेनपाल, सुरेन्द्र खिचड़ सहित प्रभावित परिवार उपस्थित रहे।

Home / Sirsa / मकान के लिए मांगेंगे भूमि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो