scriptभारत में यहां मिले Coronavirus के सैकड़ों संदिग्ध, कई आइसोलेशन वार्ड में भर्ती | Coronavirus: 136 Suspected Found In Haryana | Patrika News
सिरसा

भारत में यहां मिले Coronavirus के सैकड़ों संदिग्ध, कई आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

Coronavirus: चीन, जापान, थाईलैंड, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया और हांगकांग (Coronavirus In India) सहित 27 देशों में कोरोना के कुल 20 हजार 630 मामले सामने आ चुके

सिरसाFeb 05, 2020 / 09:02 pm

Prateek

Coronavirus

भारत में यहां मिले Coronavirus के सैकड़ों संदिग्ध, कई आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

चंडीगढ़,सिरसा: चीन में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस ने भारत के कई शहरों में दहशत फैला दी है। हरियाणा भी इनमें से एक है जहां अभी तक 136 संदिग्ध मिले हैं। चीन से लौटे इन संदिग्ध मरीजों में से किसी में भी कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है।

कोरोना वाइरस: क्या है इसके लक्षण, कैसे फैलती है यह बीमारी, जानने के लिए यहां क्लिक करें…(Coronavirus Symptoms,Coronavirus Causes)

 

कुल सात सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें पांच की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बुधवार को करनाल, गुरुग्राम और हिसार में एक-एक नए संदिग्ध मरीज अस्पतालों में दाखिल हुए जिन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक हिसार में सर्वाधिक संदिग्ध हैं, जबकि सिरसा दूसरे और करनाल तीसरे नंबर पर है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि एहतियात के तौर 151 अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं, जिनमें 54 सरकारी और 97 निजी अस्पताल हैं। रोहतक मेडिकल यूनिवर्सिटी में गंभीर मरीजों के लिए टर्शरी सेंटर बनाते हुए डॉ. ध्रुव चौधरी को नोडल अफसर की जिम्मेदारी दी गई है।

यह भी पढ़ें

सोनिया गांधी से मुलाकात करना JVM नेता को पड़ा भारी, पार्टी ने मांगा जवाब, हो सकते है बाहर

कहां कितने संदिग्ध मरीज

जिला-संदिग्ध
1. हिसार -34
2. सिरसा -30
3. करनाल -21
4. यमुनानगर -12
5. पंचकूला -11
6. भिवानी -6
7. फरीदाबाद -6
8. गुरुग्राम -3
9. कैथल -6
10. नूंह -1
11. पानीपत -1
12. रोहतक -5
कुल -136

 

यह भी पढ़ें

BJP ने उमर अब्दुल्ला को दिया ‘रेजर’ का उपहार, सचिन पायलट ने की ऐसी खिंचाई होना पड़ा शर्मिंदा

भारत में अभी तक तीन में वायरस की पुष्टि

भारत में अभी तक तीन लोगों में कोराना वायरस की पुष्टि हुई है और तीनों ही केरल के हैं। चीन, जापान, थाईलैंड, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया और हांगकांग सहित 27 देशों में कोरोना के कुल 20 हजार 630 मामले सामने आ चुके। इस बीमारी से कुल 426 लोगों की मौत हुई है जिनमें 425 चीन के हैं, जबकि एक मौत फिलीपींस में हुई।

Home / Sirsa / भारत में यहां मिले Coronavirus के सैकड़ों संदिग्ध, कई आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो