scriptऐतिहासिक स्मारकों से थाने हटाने के हरियाणा सरकार को आदेश | haryana court ordered to remove police station from historical places | Patrika News
सिरसा

ऐतिहासिक स्मारकों से थाने हटाने के हरियाणा सरकार को आदेश

हरियाणा के लोक निर्माण विभाग के पूर्व एसडीओ यशपाल गुलिया ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर प्रदेश में मौजूद ऐतिहासिक स्मारकों को संरक्षित घोषित करने की मांग की थी…

सिरसाDec 07, 2018 / 02:05 pm

Prateek

court

court

(सिरसा): पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को प्रदेश के कई ऐतिहासिक स्मारकों में चल रहे पुलिस थानों को हटाने के आदेश दिए हैं। प्रदेश के बल्लभगढ़, सफीदों और सिरसा जिले के रानियां में ऐतिहासिक स्मारक स्मारकों में थाने चल रहे हैं।

कोर्ट सख्त

हाईकोर्ट ने कहा है कि हरियाणा सरकार स्मारकों में चलाए जा रहे थाना हटाना सुनिश्चित करे, ताकि इन्हें संरक्षित स्मारक घोषित किया जा सके। इसके लिए हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को 11 फरवरी तक का समय दिया है। हरियाणा के लोक निर्माण विभाग के पूर्व एसडीओ यशपाल गुलिया ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर प्रदेश में मौजूद ऐतिहासिक स्मारकों को संरक्षित घोषित करने की मांग की थी।


याचिका में की गई यह मांग

याचिका में मांग की गई थी कि हरियाणा की संस्कृति और देश की अमूल्य संपदा को बचाने के लिए हरियाणा सरकार व आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया को उचित निर्देश दिए जाएं। इसके साथ ही इनकी सही स्थिति बनाए रखने और रखरखाव के लिए संरक्षित स्मारक घोषित किया जाए। संरक्षित स्मारक घोषित करने के लिए यहां से थाने हटाने होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो