scriptआजम खान ने परिवार के साथ जेल में पढ़ी ईद की नमाज, कैदियों संग ऐसे मनाया त्योहार | Azam Khan Abdullah Azam Tazeen Fatma Eid in Sitapur Jail | Patrika News
सीतापुर

आजम खान ने परिवार के साथ जेल में पढ़ी ईद की नमाज, कैदियों संग ऐसे मनाया त्योहार

आजम खान ने परिवार के साथ जेल में कैसे मनाई ईद…

सीतापुरMay 25, 2020 / 01:46 pm

नितिन श्रीवास्तव

आजम खान ने परिवार के साथ जेल में पढ़ी ईद की नमाज, कैदियों के साथ ऐसे नाया त्योहार

आजम खान ने परिवार के साथ जेल में पढ़ी ईद की नमाज, कैदियों के साथ ऐसे नाया त्योहार

सीतापुर. जिला कारागार सीतापुर में बंद सपा नेता और रामपुर के सांसद आजम खान, उनकी विधायक पत्नी तंजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला ने दूसरे कैदियों के साथ ईद की नमाज पढ़ी। सीतापुर जेल अधीक्षक डीसी मिश्रा के मुताबिक जेल में पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सभी से नमाज पढ़वाई गई। इसके साथ ही सभी को नमाज को लेकर सारा जरूरी सामान भी उपलब्ध करवाया गया। दरअसल आजं खान बेटे अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में आजम खान अपने परिवार समेत सीतापुर जेल में बंद हैं और अखिलेश यादव समेत तमाम सपा नेताओं ने उनकी रिहाई की मांग की है।

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया ध्यान

जेल अधीक्षक डीसी मिश्रा ने बताया कि सुबह सभी कैदियों के साथ ही आजम खान और उनके परिवार ने ईद की नमाज पढ़ी और एक दूसरे को बधाई दी। इस दौरान सभी के बाच सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना से बचाव के सभी प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा गया। आपको बता दें कि आजम खान और उनका परिवार पिछले कई दिनों से सीतापुर जेल में बंद है और समाजवादी पार्टी लगातार उनकी रिहाई की मांग कर रही है।

आजम की रिहाई की मांग

नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने विधानसभा स्पीकर ह्रदयनारायण दीक्षित को पत्र लिखकर ईद के मौके पर आजम खान को जमानत देने की मांग की थी। पत्र में राम गोविंद चौधरी ने कहा था कि आजम खान के परिवार को जमानत दी जाए। आजम खान की तबीयत खराब है, साथ ही उनकी पत्नी को फ्रैक्चर भी हो गया है, इसलिए उन्हें जल्द जमानत दी जाए।

अखिलेश यादव भी कर चुके हैं मांग

आजम खान की जेल से रिहाई को लेकर समाजवादी पार्टी लगातार मांग कर रही है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आजम और उनके परिवार को रमजान महीने में इबादत और रोजे की फर्ज अदा करने के लिए जेल से रिहा करने का आग्रह किया था। अखिलेश यादव ने मांग करते हुए कहा था कि आजम खान प्रदेश के बड़े नेता हैं। वो विधायक, मंत्री, राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। इस समय वह रामपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं। उनकी पत्नी भी विधायक हैं और दोनों बीमार हैं। अखिलेश ने कहा कि आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम भी विधायक रहे हैं। सरकार इन सबके साथ जो व्यवहार कर रही है, वह गलत और अशोभनीय है।

Home / Sitapur / आजम खान ने परिवार के साथ जेल में पढ़ी ईद की नमाज, कैदियों संग ऐसे मनाया त्योहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो