scriptलेखपाल ने मांगी घूस, युवा वाहिनी के लोगों ने फिर बनाया वीडियो | lekhpal asked for bribe video viral in sitapur | Patrika News
सीतापुर

लेखपाल ने मांगी घूस, युवा वाहिनी के लोगों ने फिर बनाया वीडियो

लेखपाल ने मांगी घूस, युवा वाहिनी के लोगों ने फिर बनाया वीडियो

सीतापुरApr 21, 2018 / 03:02 pm

Ruchi Sharma

sitapur
सीतापुर. जिले में कर्मचारियों के खुलेआम घूस लेने का मामला नहीं रुक रहा। ताजा मामला है सीतापुर की लहरपुर तहसील का है, जहां तहसील के लेखपाल के द्वारा जमीन की पैमाइश के करने के बदले 5000 रुपये की मांग की गई थी। इस दौरान पीड़ित पक्ष ने कुछ लोगों की मदद से एक वीडियो और फोटो अपने कैमरे में कैद कर लिया और एसडीएम को सौंप दिया। फिलहाल एसडीएम ने फोटो और वीडियो के आधार पर लेखपाल को निलंबित कर दिया है और एक सप्ताह के अंदर जांच कर आगे की कार्रवाई की बात कही है।
जानकारी है कि लहरपुर तहसील के बरेती गांव में काफी वक्त बाद भूमि की पैमाइश शुरू हुई है। स्थानीय नागरिकों के तमाम हंगामे और प्रदर्शन के बाद लहरपुर तहसील प्रशासन ने यहां भूमि की पैमाइश कराने निर्णय लिया और बीते एक माह से गांव में पैमाइश शुरू हो गयी। इस दौरान कई बार अलग अलग वजहों से पैमाइश रुकी जिसको लेकर लोगों ने फिर अधिकारियों से मुलाकात की। वहीं दूसरी तरफ इस गांव में पैमाइश कर रहे एक लेखपाल की घूस लेते फोटो वायरल होने से हंगामा खड़ा हो गया है। दरअसल पीड़ित महेंद्र मिश्रा हिन्दू युवा वाहिनी संगठन में लहरपुर नगर उपाध्यक्ष पद पर है। उसने कई बार लेखपाल गंगाराम से बात की तो लेखपाल ने बिना घूस लिए भूमि की पैमाइश मना कर दी और किसी भी स्तर से निपट लेने की बात कही।
इसकी जानकारी युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष को दी गयी। जिसके बाद जिला अध्यक्ष उत्तम सिंह ने मौके पर जाकर लेखपाल के द्वारा मांगी गई घूस को लेते हुए वीडियो बना लिया और फोटो कैमरे में कैद कर ली। इस संबंध में जब लेखपाल को बताया गया तो उसने कहना था कि मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।
मैंने एसडीएम लहरपुर को मैंने पूरी बात बता दी। महेंद्र ने बताया कि उसकी जमीन बिचला बरेती में 4 बीघा है और इसकी पैमाइश के लिए वह 2 साल से दौड़ रहा है। वीडियो में सुना जा सकता है कि कम रुपये देने की वजह से पैमाइश की आना कानी हो रही है। लेखपाल के द्वारा पूरी रकम मांगी जा रही है और पीड़ित हाथ जोड़ के कम रूपये होने की बात कह रहा है। उधर इस मामले में एसडीएम रतिभान ने घूसखोर लेखपाल को सस्पेंड कर रजिस्टार कार्यालय से संबद्ध कर दिया है। एसडीएम ने पूरे मामले की जाँच तहसीलदार को करने के आदेश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो