scriptटीकाकारण के बाद एक मासूम की मौत, 7 बच्चों की हालत बिगड़ी | One child death and seven in serious condition after vaccination | Patrika News
सीतापुर

टीकाकारण के बाद एक मासूम की मौत, 7 बच्चों की हालत बिगड़ी

घटना सीतापुर जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र के बड़ागांव भुर्जिया गांव की है…

सीतापुरSep 02, 2018 / 04:24 pm

नितिन श्रीवास्तव

One child death and seven in serious condition after vaccination

टीकाकारण के बाद एक बच्चे की मौत, 7 बच्चों की हालत बिगड़ी

सीतापुर. सीतापुर में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते टीकाकरण के बाद एक बच्चे की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक बच्चों की हालत बिगड़ने का एक मामला सामने आया हैं। टीकाकरण से गांव के ही 7 बच्चों की हालत बिगड़ गयी जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया हैं जहां उनका उपचार चल रहा हैं। बच्चों की मौत पर स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारी कई घंटों के बाद मौके पर पहुंचे और बीमार बच्चों का हाल जाना और बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच शुरू कर दी हैं।
बड़ागांव भुर्जिया गांव की घटना

घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के बड़ागांव भुर्जिया गांव की है। यहां के निवासी लक्ष्मण के 2 माह पुत्र अर्पित की मौत हो गयी। परिजनों का कहना हैं कि गांव में कल एएनएम और आशा बहू ने गांव के तकरीबन एक दर्जन से अधिक बच्चों को टीके लगवाये। परिजनों का आरोप हैं कि टीकाकरण की टीम ने गांव के 2 माह तक के मासूम बच्चों को टीके लगाये और बुखार आने पर कोई भी दवाई न देने की बात कहकर चले गये। देर रात बच्चों की हालत बिगड़ने लगी तो परिजन परेशान हो उठे और डायल 100 को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी 8 बच्चों को लेकर जिला अस्पताल पहुंची और सभी को भर्ती कराया।
बच्चे को किया मृत घोषित

बीमार बच्चों में डॉक्टरों ने 2 माह के अर्पित नाम के बच्चे को मृत घोषित कर दिया जबकि 7 अन्य बच्चों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कर लिया। बच्चों की हालत बिगड़ने की जानकारी पाकर कई घटों के बाद पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के सीएमएस ने बच्चों का हाल जाना। घटना पर सीएमओ का कहना है कि टीकाकरण से बच्चों की मौत होने उचित नही हैं लेकिन बच्चे का पोस्टमार्टम कराया जा रहा हैं जिससे बच्चे की मौत की वास्तविक स्थिति की जानकारी हो सकें। वहीं परिजनों ने टीकाकरण करने गयी टीम पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

Home / Sitapur / टीकाकारण के बाद एक मासूम की मौत, 7 बच्चों की हालत बिगड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो