scriptपुलिस को इस सपा नेता का मास्क न लगाने पर चालान करना पड़ गया महंगा, जुर्माना भरते ही हुई मौत, सपाइयों का फूटा गुस्सा | Samajwadi Party leader death after challan in Sitapur | Patrika News
सीतापुर

पुलिस को इस सपा नेता का मास्क न लगाने पर चालान करना पड़ गया महंगा, जुर्माना भरते ही हुई मौत, सपाइयों का फूटा गुस्सा

पुलिस के उच्चाधिकारी अब पूरे मामले की जांच पड़ताल की बात कह रहे हैं।

सीतापुरJul 01, 2020 / 10:33 am

नितिन श्रीवास्तव

पुलिस को इस सपा नेता का मास्क न लगाने पर चालान करना पड़ गया महंगा, जुर्माना भरते ही हुई मौत

पुलिस को इस सपा नेता का मास्क न लगाने पर चालान करना पड़ गया महंगा, जुर्माना भरते ही हुई मौत

सीतापुर. वाहन और मास्क चेकिंग के दौरान सपा नेता के मास्क न पहने होने पर उनका चालान करना पुलिस तो उस वक्त महंगा पड़ गया, जब वह जुर्माना भरते ही चौराहे पर ही अचानक गिर पड़े। पुलिस उन्हें आनन-फानन में सीएचसी लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सपा नेता के परिजनों ने पुलिस पर मृतक के साथ अभद्रता करने का आरोप लगाया है। मृतक के भाई का आरोप हैं कि पुलिस के इस व्यवहार से आहत भाई की हार्टअटैक से मौत हो गयी। इस घटना के बाद सपाइयों में काफी गुस्सा है। वहीं पुलिस के उच्चाधिकारी अब पूरे मामले की जांच पड़ताल की बात कह रहे हैं।

चालान कटते ही आया हार्ट अटैक

मामला रेउसा थाना क्षेत्र के मुख्य चौराहे का है। यहां रेउसा पुलिस रोज की तरह ही चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को मास्क के प्रति जागरूक कर रही थी और लोगों का चालान भी काट रही थी। जानकारी के मुताबिक इसी दौरान सेउता विधानसभा से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और सपा नेता बिलाल खां अपने भाई फारूक के साथ बाइक से एक अंत्येष्टि में शामिल होकर वापस घर आ रहे थे। रेउसा चौराहे पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने उन्हें रोका और मास्क न पहने होने पर उनका 250 रुपये का चालान किया। भाई फारूक के मुताबिक जब उनका भाई बिलाल जुर्माना भर रहा था, तभी पुलिस के लोगों ने उनसे अभद्रता की। जिसे उनका भाई सहन न कर सका और वही बेहोश होकर अचानक गिर पड़ा।

पुलिस पर लगाये गंभीर आरोप

सपा नेता बिलाल खां के सड़क पर गिरते ही पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूल गए और पुलिस उन्हें वाहन में लेकर सीएचसी पहुंची। जहां डॉक्टरों ने बिलाल खां की जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। सपा नेता की मौत के बाद अस्पताल में जमावड़ा लगा गया और स्थानीय लोगों समेत मृतक के भाई ने पुलिस पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की प्रारंभिक जांच करायी जा रही है और जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। वहीं सपा नेता की मौत के बाद इलाके में सपा नेताओं के आने का तांता लगा हुआ हैं और लोग स्थानीय पुलिस की आलोचना कर रहे हैं।

Home / Sitapur / पुलिस को इस सपा नेता का मास्क न लगाने पर चालान करना पड़ गया महंगा, जुर्माना भरते ही हुई मौत, सपाइयों का फूटा गुस्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो