scriptअब 16 मोबाइल कंपनियों के स्मार्टफोन्स पर मिलेगा मुफ्त रिलायंस जियो सिम | Reliance Jio 4G offer open for 16 smartphones | Patrika News
कारोबार

अब 16 मोबाइल कंपनियों के स्मार्टफोन्स पर मिलेगा मुफ्त रिलायंस जियो सिम

रिलायंस जियो कथित रूप से सभी 4जी स्मार्टफोनों के लिए अपनी 4जी सेवा के सिम मुफ्त में बांट रहा है, लेकिन यह मुफ्त सिम देश के सभी रिलायंस डिजिटल स्टोर पर नहीं मिल रहे हैं।

सीतापुरAug 31, 2016 / 09:28 am

santosh

रिलायंस जियो कथित रूप से सभी 4जी स्मार्टफोनों के लिए अपनी 4जी सेवा के सिम मुफ्त में बांट रहा है, लेकिन यह मुफ्त सिम देश के सभी रिलायंस डिजिटल स्टोर पर नहीं मिल रहे हैं। इस बीच रिलायंस जियो ने 16 कंपनियों को अपने आधिकारिक पार्टनर स्मार्टफोनों के रूप में जोड़ दिया है। 
33 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी

दरअसल रिलायंस जियो ने सबसे पहले अपने प्रीव्यू ऑफर के अंतर्गत स्वयं के ब्रांड ‘लाइफ’ के स्मार्टफोनों के लिए ही मुफ्त 4जी सिम को बंडल्ड मुहैया कराना शुरू किया था। इसके बाद कंपनी ने सैमसंग से आधिकारिक गठजोड़ किया और सैमसंग के कुछ सीमित 4जी स्मार्टफोनों के लिए मुफ्त जियो प्रीव्यू ऑफर लॉन्च किया। इसके बाद रिलायंस जियो ने सैमसंग के काफी ज्यादा 4जी स्मार्टफोनों को जोड़ने के साथ ही एलजी कंपनी के 4जी फोन पर भी यह स्कीम दे दी। 
फिर रिलायंस जियो ने अपने पार्टनर ऑफर के अंतर्गत और मोबाइल कंपनियों को जोड़ना जारी रखा और अब कुल 16 कंपनियों के मोबाइल फोन पर मुफ्त प्रीव्यू ऑफर आधिकारिक रूप से मिल रहा है। इनमें लाइफ, सैमसंग, एलजी के अलावा सोनी, पैनासोनिक, माइक्रोमैक्स, कार्बन, जोलो, जियोनी, लावा, वीडियोकॉन, सैनसुई, यू मोबाइल्स, टीसीएल और एल्काटेल ब्रांड के 4जी स्मार्टफोन शामिल हैं।
एयरटेल का शानदार ऑफर, 51 रुपए में मिलेगा एक जीबी 4जी डाटा

यहां यह बात जानना जरूरी है कि रिलायंस जियो पार्टनर ऑफर के अंतर्गत मौजूद इन 16 कंपनियों के 4जी स्मार्टफोन खरीदने वाले ग्राहक को मुफ्त जियो 4जी सिम के साथ 90 दिनों तक अनलिमिटेड 4जी डाटा, वॉयस-वीडियो कॉल, एसएमएस के अलावा अन्य सुविधाएं मिलेंगी। 
ग्राहक को केवल अपनी पहचान और पते के दस्तावेज के साथ फोटोग्राफ देनी होगी और सिम मिल जाएगा जो इन स्मार्टफोनों के साथ चलेगा। वहीं, इससे पहले यह खबर भी आ चुकी है कि रिलायंस जियो 4जी सिम को कंपनी कथितरूप से सभी 4जी स्मार्टफोनों के लिए देना शुरू कर दिया है।
यह भी जान लें कि रिलायंस जियो 4जी सिम और प्रीव्यू ऑफर कंपनी द्वारा पूरी तरह मुफ्त में दिया जा रहा है और इसके लिए किसी भी प्रकार के पैसे देने की जरूरत नहीं है। अगर कोई भी व्यक्ति सिम के बदले आपसे पैसे की मांग करता है तो इसकी शिकायत रिलायंस को ईमेल या सोशल मीडिया के जरिये की जा सकती है।

Home / Business / अब 16 मोबाइल कंपनियों के स्मार्टफोन्स पर मिलेगा मुफ्त रिलायंस जियो सिम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो