जेल में बंद आजम खान और अब्दुल्ला खान कोरोना पॉजिटिव, इलाज के लिए केजीएमयू जाने से किया मना

SP leader Azam Khan coronavirus positive: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता कोरोना संक्रमित आजम खान की तबीयत बिगड़ रही है। हाल ही में आजम खां की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

सीतापुर. SP leader Azam Khan coronavirus positive: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता कोरोना संक्रमित आजम खान की तबीयत बिगड़ रही है। हाल ही में आजम खां की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अभी आजम खान (Azam Khan) यूपी की सीतापुर जेल में बंद हैं। आजम खान पर पचास से ज्यादा मुकदमों दर्ज हैं। जिसकी वजह से वह जेल में हैं। सीतापुर जेल में ही बंद आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam Khan) की भी आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जेल प्रशासन के मुताबिक आजम खान, उनके बेटे अब्दुल्ला खान समेत कुल 14 कैदी कोरोना की चपेट में आए हैं। इनमें दो महिला कैदी भी शामिल हैं। सभी बंदियों को सीतापुर जेल प्रशासन ने अलग-अलग बैरक में आइसोलेट किया है।

 

आजम खान कोरोना पॉजिटिव

सीतापुर के जेलर आरएस यादव के मुताबिक बीते गुरुवार को आजम खान की एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनकी RTPCR जांच कराई गई थी। जो शुक्रवार की रात पॉजिटिव आई। जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों से आजम खान को सर्दी जुकाम की शिकायत थी। जिसके बाद जेल प्रशासन की तरफ से उनका कोविड टेस्ट करवाया गया और उसमें वह संक्रमित पाए गए। जेल प्रशासन के मुताबिक सेहत बिगड़ने के वजह से ही आजम ने रोज भी नहीं रखा है। वह कुछ दिन पहले रोजे पर चल रहे थे लेकिन स्वास्थ्य में गिरावट के चलते उन्होंने रोजा रखना बंद कर दिया।

 

केजीएमयू लखनऊ जाने से किया मना

वहीं बीते 14 महीने से सीतापुर जेल में बंद आजम खां की कोरोना वायरस संक्रमण टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से सीतापुर जेल प्रशासन काफी परेशान है। जानकारी के मुताबिक रामपुर के सांसद आजम खां को सीतापुर जेल प्रशासन लखनऊ की किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज के लिए भर्ती कराना चाहता है। लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया। शनिवार देर रात आजम खान को लखनऊ शिफ्ट करने की तैयारी हो रही थी, अस्पताल के गेट पर एंबुलेंस के साथ सुरक्षा में तैनात कर्मचारियों की गाड़ी भी लगा दी गई थी, लेकिन आजम खां ने जाने से साफ इनकार कर दिया। उनको मनाने का दौर काफी लम्बा चला। लेकिन आजम खान ने कहा कि वह ठीक हैं, तो फिर उनको सीतापुर जेल में आइसोलेशन में दोबारा रखा गया। इसी बीच सपा सांसद आजम खां ने लिखित में दिया कि मैं ठीक हूं मुझे हॉस्पिटल में नहीं भर्ती होना है।

 

यह भी पढ़ें: CBSE Board 10th result 2021: CBSE दसवीं का रिजल्ट 20 जून को, जानिये कैसे मिलेंगे अंक

coronavirus
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned