scriptश्रावणी मेले को मिलेगा राष्ट्रीय दर्जा, सरकार ने जताई उम्मीद | Shravani mela will got national status | Patrika News
सिवान

श्रावणी मेले को मिलेगा राष्ट्रीय दर्जा, सरकार ने जताई उम्मीद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संज्ञान में यह बात लाई जाएगी कि मेले को यह दर्जा दिलाने के लिए केन्द्र सरकार पर दबाव डाला जाए…

सिवानJul 19, 2016 / 10:45 pm

श्रीबाबू गुप्ता

Sawan Mela Ayodhya

Sawan Mela Ayodhya

सुल्तानगंज। श्रावणी मेले को राष्ट्रीय दर्जा दिलाने का प्रयास फिर से किया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संज्ञान में यह बात लाई जाएगी कि मेले को यह दर्जा दिलाने के लिए केन्द्र सरकार पर दबाव डाला जाए। इससे पहले भी यह मांग उठती रही है। लेकिन दर्जा नहीं मिल सका है।

उक्त बातें मेले का उद्घाटन करते हुए भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री डा. मदन मोहन झा द्वारा कही गई। मंगलवार से बिहार में विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला शुरू हो गया। मंगलवार को सुल्तानगंज में श्रावणी मेले का उद्घाटन करने के बाद मंत्री ने मेले की व्यवस्था के लिए 25 लाख रुपए और देने की बात कही। इससे पहले मेले के लिए 58 लाख रुपए आवंटित किए गए थे।

गौरतलब हो कि इससे पहले भागलपुर जिला परिषद के अध्यक्ष टुनटुन साह ने राष्ट्रीय दर्जे का मामला उठाते हुए कहा कि मेले के उद्घाटन में राज्य सरकार के तीन मंत्री मौजूद हैं। ऐसे में उनसे आग्रह है कि वे राष्ट्रीय दर्जे का मुद्दा मुख्यमंत्री के पास रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो