script बड़ा हादसा: मिट्टी का टीला ढहने से चार मजदूर दबे, तीन की दर्दनाक मौत | Three laborers died due to collapse of earthen mound in Sonbhadra | Patrika News

बड़ा हादसा: मिट्टी का टीला ढहने से चार मजदूर दबे, तीन की दर्दनाक मौत

locationसोनभद्रPublished: Feb 10, 2024 09:48:13 pm

Submitted by:

Aniket Gupta

Sonbhadra Accident News: सोनभद्र में मिट्टी का टीला ढहने बड़ा हादसा हो गया, जिसमें दो महिलाओं समेत चार मजदूर दब गए। वहीं एक मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

sonbhadra_news_accident.jpg
Sonbhadra Accident News: उत्तर प्रदेश ले सोनभद्र जिले के अनपरा थाना के झिंगुरदह हनुमान मंदिर के पास आज यानी शनिवार को मिट्टी का टीला ढहने बड़ा हादसा हो गया, जिसमें दो महिलाओं समेत चार मजदूर दब गए। इन मजदूरों में से तीन की मौत हो गई। जबकि एक मजदूर को सुरक्षित बचा लिया गया। जानकारी के अनुसार, सभी मजदूर घर की पोताई के लिए मिट्टी लाने गए थे। सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मजदूरों के शव को कब्जे में लेकर नजदीकी सीएचसी दुद्धी भेज दिया। वहीं घायल मजदूर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सोनभद्र के ओबरा थाना क्षेत्र के बैरपुर गांव से करीब 10 से 12 लोग घर की पोताई के लिए मिट्टी निकालने झिंगुरदह गए थे। वहां, हनुमान मंदिर के पास मिट्टी के टीले से सभी मिट्टी काटकर निकाल रहे थे। इसी दौरान मिट्टी का बड़ा टीला ढह गया, जिसमें 4 मजदूर दब गए। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार सुनकर साथ आए अन्य लोग उस तरफ दौड़े। आसपास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।
मामले को लेकर सीओ ने क्या बताया
मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी की मदद से चारों मजदूरों को बाहर निकाला। सभी दबे मजदूरों में से तीन की मौत मौके पर ही हो गई, जिसमें दो महिला और एक पुरुष शामिल हैं। वहीं एक मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाला। सुरक्षित बचे मजदूर का सिर बाहर था, जबकि शरीर अंदर दबा था। उसे ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीओ पिपरी अमित कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि घर की पोताई के लिए मिट्टी निकालने के दौरान टीला ढहने से हादसा हुआ है। सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायल की हालत खतरे से बाहर है।

ट्रेंडिंग वीडियो