scriptजिले युवाओं के लिए आई 10 हजार वैक्सीन डोज | 10 thousand vaccine doses for district youth | Patrika News
सवाई माधोपुर

जिले युवाओं के लिए आई 10 हजार वैक्सीन डोज

जिले युवाओं के लिए आई 10 हजार वैक्सीन डोज18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के लग सकेंगे टीकेसवाईमाधोपुर. कोरोना महामारी के दौरान लम्बे समय से वैक्सीन का इंतजार कर रहे जिले के युवाओं को शनिवार को राहत मिली है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने देर शाम एक आदेश जारी कर प्रदेश के शेष जिलों के लिए कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई है।

सवाई माधोपुरMay 08, 2021 / 09:18 pm

rakesh verma

जिले युवाओं के लिए आई 10 हजार वैक्सीन डोज

जिले युवाओं के लिए आई 10 हजार वैक्सीन डोज18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के लग सकेंगे टीके

जिले युवाओं के लिए आई 10 हजार वैक्सीन डोज
18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के लग सकेंगे टीके
सवाईमाधोपुर. कोरोना महामारी के दौरान लम्बे समय से वैक्सीन का इंतजार कर रहे जिले के युवाओं को शनिवार को राहत मिली है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने देर शाम एक आदेश जारी कर प्रदेश के शेष जिलों के लिए कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई है। ऐसे में सवाई माधोपुर जिले को 10 हजार डोज वैक्सीन उपलब्ध कराई है। ऐसे में 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के लोगों को अब टीके लग सकेंगे। डोज लेने के लिए चिकित्साधिकारियों को कोल्ड स्टोरेज वाहन सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।
युवा कर रहे थे इंतजार
दरअसल, सरकार ने एक मई से 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं का कोविड वैक्सिनेशन करने की घोषणा तो कर दी, लेकिन मई माह का एक सप्ताह बीतने के बावजूद जिले को वैक्सीन की डोज नहीं मिली है। इधर, कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में युवा भी आ रहे है। संक्रमित आने व मौत के बाद भी युवाओं को अब तक वैक्सीन नहीं लग सकी है। इससे युवाओं में रोष बना है।
जिले में चार लाख से अधिक का होगा टीकाकरण
चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जिले में हैल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर, 60 वर्ष से अधिक की उम्र वाले एवं 45 से 59 वर्ष आयु वाले व्यक्तियों के टीकाकरण का लक्ष्य 4 लाख 18 हजार 659 है, जबकि इसके विपरीत अब तक पहली व दूसरी डोज सहित कुल 2 लाख 18 हजार 169 लोगों के टीके लगाए गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो