scriptaction on milavat : चार डेयरी में छापा, दो में सैंपलिंग | Action on adulteration in katni | Patrika News
कटनी

action on milavat : चार डेयरी में छापा, दो में सैंपलिंग

राजस्व, खाद्य एवं आपूर्ति और फूड सेफ्टी विभाग की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई.
– अमीरगंज स्थित गजराज डेयरी और पुरुषोत्तम डेयरी में पहुंचने के दौरान भैंस से दूध निकाला जा रहा था। टीम ने इन दो डेयरी में सैंपलिंग नहीं की.
– जांच दल ने हरे माधव डेयरी माधवनगर में एक दूध और एक घी का सैंपल लिया और राजकुमार रावलदास कोदू डेयरी से दूध के दो सैंपल लेकर जांच के लिए स्टेट लैबोटरी भोपाल भेजा गया.
 

कटनीAug 09, 2019 / 11:44 am

raghavendra chaturvedi

Officers of three departments acting on dairy

डेयरी पर कार्रवाई करते तीन विभागों के अधिकारी

कटनी. दूध में मिलावट की जांच करने गुरुवार सुबह चार डेयरी में संयुक्त टीम ने छापामार कार्रवाई की। राजस्व, खाद्य एवं आपूर्ति और food फूड सेफ्टी विभाग की संयुक्त कार्रवाई में माधवनगर और अमीरगंज में चार डेयरी में छापामार कार्रवाई की गई।
कार्रवाई के दौरान तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव, सहायक खाद्य आपूर्ति अधिकारी केएस भदौरिया और फूड सेफ्टी अधिकारी देवेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। जांच दल ने हरे माधव डेयरी माधवनगर में एक दूध और एक घी का सैंपल लिया और राजकुमार रावलदास कोदू डेयरी से दूध के दो सैंपल लेकर जांच के लिए स्टेट लैबोटरी भोपाल भेजा गया।
इन दो डेयरी के अलावा अमीरगंज स्थित गजराज डेयरी और पुरुषोत्तम डेयरी में पहुंचने के दौरान भैंस से दूध निकाला जा रहा था। टीम ने इन दो डेयरी में सैंपलिंग नहीं की। अधिकारियों ने बताया कि कलेक्टर से शिकायत में बताया गया था कि डेयरी में सिंथेटिक दूध तैयार किया जा रहा है। कलेक्टर एसबी सिंह के निर्देश पर डेयरी की जांच की गई। जांच के दौरान डेयरी में उपलब्ध दवाओं का भी परीक्षण किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो