scriptआंध्र प्रदेश : टीडीपी ने उम्मीदवारों की अंतिम सूची की घोषणा की | Andhra Pradesh: TDP announces final list of candidates | Patrika News
खास खबर

आंध्र प्रदेश : टीडीपी ने उम्मीदवारों की अंतिम सूची की घोषणा की

लोकसभा चुनाव 2024 : 17 लोकसभा सीटों के अलावा टीडीपी को 13 मई को राज्य में एक साथ होने वाले विधानसभा चुनावों में 144 निर्वाचन क्षेत्र आवंटित किए गए

हैदराबादMar 29, 2024 / 05:42 pm

Rohit Saini

आंध्र प्रदेश : टीडीपी ने उम्मीदवारों की अंतिम सूची की घोषणा की

टीडीपी प्रमुख एन. चन्द्रबाबू नायडू

अमरावती (आंध्र प्रदेश) . टीडीपी ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की अंतिम सूची की घोषणा की, जिसमें वाईएसआर कांग्रेस के एक सांसद भी शामिल हैं, जो हाल ही में पार्टी में शामिल हुए हैं।
टीडीपी ने ओंगोल से एम श्रीनिवासुलु रेड्डी को मैदान में उतारा, जिन्होंने हाल ही में सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी छोड़ दी थी। वह 2019 में वाईएसआरसीपी के टिकट पर उसी निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुने गए थे। विपक्षी दल ने विजयनगरम से के अप्पलानायडू, अनंतपुर से ए लक्ष्मीनारायण और कडप्पा से सी भूपेश रेड्डी की उम्मीदवारी की भी घोषणा की। टीडीपी ने जनता की राय लेने के बाद उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया था। चार नामों की घोषणा के साथ टीडीपी ने 17 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों को चुनने की प्रक्रिया पूरी कर ली, इसे राज्य में एनडीए के हिस्से के रूप में आवंटित किया गया है।
17 लोकसभा सीटों के अलावा, टीडीपी को 13 मई को राज्य में एक साथ होने वाले विधानसभा चुनावों में 144 निर्वाचन क्षेत्र आवंटित किए गए थे। समझौते के तहत, अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण की जनसेना दो लोकसभा और 21 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आंध्र प्रदेश में कुल 25 लोकसभा और 175 विधानसभा सीटें हैं।

Home / Special / आंध्र प्रदेश : टीडीपी ने उम्मीदवारों की अंतिम सूची की घोषणा की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो