scriptबजट होने के बावजूद भी नहीं बनी मंडी की सड़क | Patrika News
खास खबर

बजट होने के बावजूद भी नहीं बनी मंडी की सड़क

कुंवारती कृषि उपज मंडी में चल रहे निर्माण कार्य व हुए निर्माण कार्यों में मंडी प्रशासन की मेहरबानी के चलते यहां पर आमजन व कारोबार करने वाले लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

बूंदीMay 03, 2024 / 06:43 pm

पंकज जोशी

बजट होने के बावजूद भी नहीं बनी मंडी की सड़क

रामगंजबालाजी कृषि उपज मंडी की खुदी हुई सड़क

रामगंजबालाजी. कुंवारती कृषि उपज मंडी में चल रहे निर्माण कार्य व हुए निर्माण कार्यों में मंडी प्रशासन की मेहरबानी के चलते यहां पर आमजन व कारोबार करने वाले लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।
जानकारी अनुसार कृषि उपज मंडी की संपर्क सड़क में हो रहे गड्ढों को लेकर आढ़तिया संघ, मुनीम संघ, हमाल संघ द्वारा कई बार ज्ञापन देने के बाद में भी कृषि विपणन बोर्ड द्वारा 90 लाख रुपए का बजट गत वितीय वर्ष में स्वीकृत किया गया था। इसके बावजूद मंडी प्रशासन संवेदक से उक्त कार्य को पूर्ण नहीं करवा सका। इसका खामियाजा यहां से निकलने वाले किसानों व लोगों को भुगतना पड़ रहा है। मंडी की लगभग आधा किलोमीटर की सड़क पर वर्तमान में निर्माण कार्यों के चलते मंडी की सड़क पर लोगों ने सामग्री डालकर अतिक्रमण कर रखा है, लेकिन इस बात से मंडी प्रशासन अनजान बना हुआ है। यहां पर आबकारी विभाग कार्यालय से पेट्रोल पंप के सामने तक टुकड़ों में सीसी सड़क बनाने का प्रस्ताव प्रस्तावित था, लेकिन मंडी प्रशासन की संवेदक पर मेहरबानी से अब तक भी उक्त कार्य को करने में रुचि नहीं दिखा रहा।
मंडी की सुरक्षा दीवार तोड़ी
मंडी प्रशासन की मेहरबानी से मंडी की सड़क किनारे भेरुजी के बरडे से मंडी के गेट तक की सुरक्षा दीवार में जगह-जगह पक्की दुकानों का निर्माण करके दुकानदारों ने मंडी की सड़क पर गेट निकाल लिए। मंडी की दीवार को लगभग आधा दर्जन जगहों पर घरों के सामने तोड़कर क्षतिग्रस्त करने के बाद भी मंडी प्रशासन चुप्पी साधे बैठा है। मंडी की सुरक्षा द्वार पर अतिक्रमण करने वाले लोगों को नोटिस देना भी मंडी प्रशासन ने मुनासिब नहीं समझा।
बरसों बाद भी ठीक नहीं हुए मंडी के कैमरे
यहां पर मंडी में कई वर्षों पूर्व सीसीटीवी कैमरे किसानों की व व्यापारियों की निगरानी के लिए लगाए गए थे, लेकिन मंडी प्रशासन की मेहरबानी से यहां पर आज दिन तक संपूर्ण कैमरे ठीक नहीं हो पाए। लगातार मंडी में हुई सिलसिलेवार चोरियों की वारदातों के बाद भी आज दिन तक एक भी चोरी की वारदात का खुलासा नहीं हो सका। मंडी में लगभग पांच दर्जन करीब कैमरे मंडी प्रशासन द्वारा लगाए थे, जिनमें से महज 27 कैमरे वर्तमान में चालू है। ऐसे में यहां पर आए दिन होने वाली घटनाओं की जानकारी नहीं मिल पाती।आए दिन यहां चोरियां होने का सिलसिला जारी है।

Hindi News/ Special / बजट होने के बावजूद भी नहीं बनी मंडी की सड़क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो