scriptअस्पताल को जमीन देने के लिए पीडब्ल्यूडी ने मांगे पांच करोड़ रुपए | Five crore rupees demanded for giving land | Patrika News
टोंक

अस्पताल को जमीन देने के लिए पीडब्ल्यूडी ने मांगे पांच करोड़ रुपए

राजकीय सआदत अस्पताल टोंक में बेड्स क्षमता बढ़ाए जाने के लिए मांगी गई जमीन की एवज में उतनी ही जमीन सहित सार्वजनिक निर्माण विभाग के नए भवन निर्माण के लिए सानिवि टोंक ने पांच करोड़ रुपए की मांगे है। इसको लेकर मुख्य अभियंता (भवन) सार्वजनिक निर्माण विभाग जयपुर को पत्र लिखा है।
 

टोंकJun 25, 2021 / 07:45 pm

pawan sharma

अस्पताल को जमीन देने के लिए पीडब्ल्यूडी ने मांगे पांच करोड़ रुपए

अस्पताल को जमीन देने के लिए पीडब्ल्यूडी ने मांगे पांच करोड़ रुपए

टोंक. राजकीय सआदत अस्पताल टोंक में बेड्स क्षमता बढ़ाए जाने के लिए मांगी गई जमीन की एवज में उतनी ही जमीन सहित सार्वजनिक निर्माण विभाग के नए भवन निर्माण के लिए सानिवि टोंक ने पांच करोड़ रुपए की मांगे है। इसको लेकर मुख्य अभियंता (भवन) सार्वजनिक निर्माण विभाग जयपुर को पत्र लिखा है।
टोंक में स्वीकृत मेडिकल कॉलेज के लिए करीब 450 बेड्स का अस्पताल होना अनिवार्य है। ऐसे हालात में राजकीय सआदत अस्पताल टोंक के लिये बेड्स बढ़ाने के लिए जमीन की आवश्यकता है ताकि नए भवन का निर्माण व बेड्स की संख्या बढ़ाई जा सके।
ऐसे हालात में टोंक राजकीय सआदत अस्पताल प्रशासन द्वारा पास में ही पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता का निवास व कार्यशाला तथा मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र के नजदीक ही पीडब्ल्यूडी कार्यालय की जमीन की मांग की थी, ताकि दोनों जगह नई बिल्डिंग बना कर सआदत अस्पताल टोंक की बेड्स की संख्या बढ़ाई जा सके।
साथ ही पीडब्ल्यूडी टोंक के अधीक्षण अभियन्ता आरएस बैरवा ने अपने पत्र में सआदत अस्पताल टोंक की यूनिट मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र टोंक में नए वार्ड बढ़ाए जाने के लिये जनस्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग की जमीन का सुझाव भी दिया है, जिसका हाल ही में जिला कलक्टर ने भी अवलोकन किया है। उन्होंने विभाग को तर्क दिया है कि पीडब्ल्यूडी की जमीन में हरे पेड़ पौधे लगे हुए है जिनको हटाना भी उचित नहीं होगा।
मुख्य अभियंता को लिखा पत्र

पीडब्ल्यूडी टोंक के अधीक्षण अभियन्ता आरएस बैरवा ने अपने विभाग के मुख्य अभियंता (भवन) को एक पत्र लिख कर राजकीय सआदत अस्पताल टोंक व मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र के नजदीक पीडब्ल्यूडी की दो भागों की कुल 7 बीघा 11 बिस्वा भूमि सआदत अस्पताल टोंक को दिए जाने के बदले इतनी ही जमीन अन्यत्र आवंटित किए जाने साथ ही पीडब्ल्यूडी के कार्यालय व रेजिडेंस इनमें संचालित हो रहे है उनकों नए सिरे से बनाए जाने के लिए 5 करोड़ रुपए दिए जाने की डिमांड की है, ताकि पीडब्ल्यूडी के ऑफिस के लिए बिल्डिंग बनाई जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो