scriptJammu-Kashmir: एक और NC नेता पर लगा PSA, पिता है सांसद | Jammu-Kashmir News: PSA On National Conference Leader Hilal Lone | Patrika News
खास खबर

Jammu-Kashmir: एक और NC नेता पर लगा PSA, पिता है सांसद

Jammu-Kashmir News: प्रशासन ने (National Conference) नेशनल कांफ्रेंस नेता की रिहाई से उत्तरी कश्मीर में (Public Security Act) कानून व्यवस्था (PSA On National Conference Leader Hilal lone) बिगड़ने की आशंका व्यक्त की है…

जम्मूFeb 10, 2020 / 09:34 pm

Prateek

Jammu-Kashmir: एक और NC नेता पर लगा PSA, पिता है सांसद

Jammu-Kashmir: एक और NC नेता पर लगा PSA, पिता है सांसद

(जम्मू): जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सोमवार को एक और स्थानीय नेता हिलाल लोन के खिलाफ जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत कार्रवाई की। पिछले साल पांच अगस्त को जम्मू—कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद से उन्हें एहतियातन हिरासत में रखा गया था। नजरबंदी के छह माह पूरे होने के बाद पीएसए के तहत लोन को बंदी बनाया गया।

 

यह भी पढ़ें

DGP का बड़ा खुलासा, नेट प्रतिबंध के बाद भी पाकिस्तानी आकाओं के संपर्क में हैं आतंकी, अपना रहे विशेष तकनीक


हिलाल के पिता मोहम्मद अकबर लोन बारामूला-कुपवाड़ा संसदीय क्षेत्र के मौजूदा सांसद हैं। वह जम्मू-कश्मीर राज्य विधानसभा के स्पीकर भी रह चुके हैं। प्रशासन ने हिलाल की रिहाई से उत्तरी कश्मीर में कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका व्यक्त की है। अनुच्छेद 370 को बेअसर किए जाने के बाद अन्य नेताओं समेत हिलाल अकबर लोन को भी एहतियातन हिरासत में लिया गया था। शुरू में उन्हें एसकेआइसीसी सेंटूर जेल में रखा गया। गत नवंबर माह से हिलाल अकबर लोन व कुछ अन्य नेताओं को सब जेल एमएलए हॉस्टल में रखा गया।

 

यह भी पढ़ें

फि़ल्म ‘शूटर’ पर पाबंदी, हार्डकोर गैंगस्टर की जिंदगी पर है आधारित, कहानी सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

पीएसए के तहत बंदी बनाए जाने के उपरांत हिलाल अकबर लोन को गुपकार रोड पर एक बंगले में बनाई गई अस्थाई सब जेल में ले जाया गया है। इससे पहले पांच फरवरी को दो पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं के खिलाफ पीएसए लगाया गया।

Home / Special / Jammu-Kashmir: एक और NC नेता पर लगा PSA, पिता है सांसद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो