scriptभीलवाड़ा नगर परिषद में भाजपा का बोर्ड | BJP board in Bhilwara Municipal Council | Patrika News
खास खबर

भीलवाड़ा नगर परिषद में भाजपा का बोर्ड

भीलवाड़ा जिले में पांच नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा का कमल खिला है। एक स्थान पर कांग्रेस के हाथ को मजबूती मिली है। जबकि एक अन्य नगर पालिका में भाजपा के समर्थन के सहारे निर्दलीय बोर्ड अध्यक्ष बना है। भीलवाड़ा नगर परिषद में भाजपा ने लगातार चौथी बार बोर्ड बनाया है। इस बार भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री राकेश पाठक सभापति बने है। Lotus feeding on five out of seven in Bhilwara

Feb 07, 2021 / 05:20 pm

Narendra Kumar Verma

Lotus feeding on five out of seven in Bhilwara

Lotus feeding on five out of seven in Bhilwara

भीलवाड़ा। जिले में पांच नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा का कमल खिला है। एक स्थान पर कांग्रेस के हाथ को मजबूती मिली है। जबकि एक अन्य नगर पालिका में भाजपा के समर्थन के सहारे निर्दलीय बोर्ड अध्यक्ष बना है। भीलवाड़ा नगर परिषद में भाजपा ने लगातार चौथी बार बोर्ड बनाया है। इस बार भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री राकेश पाठक सभापति बने है।
भीलवाड़ा नगर परिषद में भाजपा के राकेश पाठक सभापति निर्वाचित हुए है। पाठक को 45 और कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व सभापति ओम नराणीवाल को 25 वोट मिले है। पाठक को भाजपा के 31 के अलावा 14 निर्दलियों का भी साथ मिला है। पाठक ने २० मतों से जीत हांसिल की है। Lotus feeding on five out of seven in Bhilwara
गंगापुर नगर पालिका में 25 के बोर्ड में बहुमत के बावजूद भाजपा को अपने ही बागी निर्दलिय दिनेश तेली के हाथों हार का मुंह देखना पडा। तेली को 13 और भाजपा के प्रभुलाल माली को 12 पार्षदों का ही सहयोग मिला।
आसीन्द में बहुमत के बावजूद कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। भाजपा के देवी लाल साहू नगर पालिका अध्यक्ष निर्वाचित हुए। 25 वार्डों वाली आसीन्द नगर पालिका में भाजपा के साहू को 14 और कांग्रेस के संजय मेवाडा को 11 मत ही मिले। मेवाड़ा पूर्व विधायक हगामी लाल मेवाड़ा के पुत्र है।
जहाजपुर नगर पालिका में भाजपा के नरेश मीणा चेयरमैन चुने गए है। नरेश मीणा को 14 वोट मिले जबकि कांग्रेस समर्थित निर्दलिय विष्णू सोनी को 11 वोट मिले

गुलाबपुरा में निर्वतमान चेयरमैन धनराज गुर्जर को इस बार शिकस्त मिली। इस बार पालिका चैयरमेन सुमित काल्या बने। कांग्रेस के काल्या को 18 और भाजपा के धनराज गुर्जर को 16 पार्षदों के ही वोट मिले।
शाहपुरा में भाजपा के रघुनन्दन सोनी पालिका के नए चेयरमैन बने। सोनी को 24 मत मिले जबकी कांग्रेस के मुबारिक हुसैन को 11 मत ही मिले है।

माण्डलगढ में भाजपा के संजय डांगी नए चेयरमैन बने है। भाजपा के डांगी को 14 और काग्रेस के अरूण व्यास को 6 वोट ही मिल है।

भीलवाड़ा में भाजपा विधायक विठ्ठल शंकर अवस्थी ने निर्दलियों के सहयोग को विचारधारा का सहयोग बताया है। वहीं नवनिर्वाचित सभापति राकेश पाठक ने अपनी जीत को भाजपा के कार्यकर्ता की जीत बताया है।

Home / Special / भीलवाड़ा नगर परिषद में भाजपा का बोर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो