scriptPanther Movement : पैंथर हुआ पिंजरे में कैद, वन विभाग की टीम ले गई साथ, लोगों ने ली राहत की सांस | Patrika News
खास खबर

Panther Movement : पैंथर हुआ पिंजरे में कैद, वन विभाग की टीम ले गई साथ, लोगों ने ली राहत की सांस

– भीलवाड़ा के बागोर क्षेत्र की एक खान पर लगाया गया था पैंथर को पकड़ने के लिए पिंजरा जयपुर। भीलवाड़ा के बागोर क्षेत्र में देर रात एक पैंथर पिंजरे में कैद हो गया। इससे लोगों में भय का माहौल समाप्त हुआ। पैंथर को पकड़ने के लिए वन विभाग की ओर से एक खान पर पिंजरा […]

जयपुरApr 20, 2024 / 11:03 am

Mohan Murari

– भीलवाड़ा के बागोर क्षेत्र की एक खान पर लगाया गया था पैंथर को पकड़ने के लिए पिंजरा

जयपुर। भीलवाड़ा के बागोर क्षेत्र में देर रात एक पैंथर पिंजरे में कैद हो गया। इससे लोगों में भय का माहौल समाप्त हुआ। पैंथर को पकड़ने के लिए वन विभाग की ओर से एक खान पर पिंजरा लगाया गया था। देर रात इस पिंजरे में पैंथर कैद हो गया। पैंथर के पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। गौरतलब है कि गर्मी का मौसम शुरू होते ही वन्यजीवों की आबादी क्षेत्र में चहलकदमी शुरू हो जाती है।
जानकारी के अनुसार, बागोर क्षेत्र के जोरावरपुरा के पास खान पर पैंथर होने की जानकारी मिली। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग के कर्मचारियों ने खान पर पिंजरा लगाया। इस पिंजरे में पैंथर देर रात कैद हो गया। वन विभाग के कर्मचारियों सहित अधिकारी पहुंचे और पैंथर को साथ ले गए।
गौरतलब है कि राजस्थान में इन दिनों जंगली जानवरों खासकर पैंथर के रिहायशी इलाकों में आने की खबरें अक्सर सुनने को मिल रही हैं। धौलपुर जिले के मनियां इलाके के गांव मांगरौल में बुधवार को एक पैंथर आ गया और उसने ग्रामीणों की नींद उड़ा दी। 20 से अधिक घंटे की मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम पैंथर को रेस्क्यू करने में कामयाब रही। हालांकि, तब तक जंगली जानवर ने कम से कम दो ग्रामीणों को घायल कर दिया था, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। दो दिन पहले उदयपुर शहर के रिहायशी इलाकों में भी एक पैंथर घुस आया था। कवरेज के लिए गए पत्रकार पर भी पैंथर ने हमला कर दिया, लेकिन पत्रकार की सूझबूझ से पैंथर को पकड़ लिया गया। इसी बीच बुधवार को उदयपुर शहर के सेक्टर 14 में एक घर में पैंथर घुस गया। इसके बाद वन विभाग की टीम ने उसे रेस्क्यू किया। डूंगरपुर, राजसमंद, अलवर समेत राजस्थान के कई हिस्सों से ऐसी खबरें सुनने को मिल रही हैं। शहर के रिहायशी इलाकों में लगातार पैंथर देखा जा रहा है।

Home / Special / Panther Movement : पैंथर हुआ पिंजरे में कैद, वन विभाग की टीम ले गई साथ, लोगों ने ली राहत की सांस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो