scriptसदन में मंत्री शांति धारीवाल ने गाली दी, रेप पर बोले — राजस्थान मर्दों का प्रदेश रहा है यार | rajasthan budget session 2022 Shameful reply Minister Shanti Dhariwal | Patrika News
जयपुर

सदन में मंत्री शांति धारीवाल ने गाली दी, रेप पर बोले — राजस्थान मर्दों का प्रदेश रहा है यार

rajasthan budget session 2022 : बलात्कार के मामलों को लेकर मंत्री के आपत्तिजनक बोल, वीडियो वायरल

जयपुरMar 09, 2022 / 11:51 pm

Sameer Sharma

सदन में मंत्री शांति धारीवाल ने गाली दी, रेप पर बोले — राजस्थान मर्दों का प्रदेश रहा है यार

सदन में मंत्री शांति धारीवाल ने गाली दी, रेप पर बोले — राजस्थान मर्दों का प्रदेश रहा है यार


सभापति को कार्यवाही से हटाना पड़ा, विपक्ष ने किया बहिर्गमन

जयपुर। विधानसभा में बुधवार को पुलिस और कारागार की अनुदान मांगों पर बहस के बाद रात को संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल का जवाब शर्मसार कर देने वाला रहा। आपत्तिजन बोल वाला सदन का ये वीडियो रात को जमकर वायरल हुआ। वीडियो में धारीवाल ने जवाब देने के दौरान गाली दी और कहा कि बलात्कार के मामले में हम नंबर एक पर हैं, अब ये बलात्कार के मामले में क्यों हैं? कहीं न कहीं गलती तो है। वैसे भी यह राजस्थान तो मर्दो का प्रदेश रहा है यार, उसका क्या करें? इस दौरान वे हंस रहे हैं और उनके बोलने के बाद सदन में बैठे सत्ता पक्ष के अन्य विधायक भी उनके साथ हंसने लगते हैं। धारीवाल के आपत्तिजनक बयान के बाद विपक्ष ने विधायकों ने विरोध जताया। विपक्ष और सत्ता पक्ष के विधायक जोर-जोर से बोलने लगे और जमकर हंगामा हुआ। सभापति राजेंद्र पारीक ने गतिरोध समाप्त करने का काफी प्रयास किया। इस बीच और भाजपा ने सदन से बहिर्गमन कर दिया। सभापति ने धारीवाल के जवाब से विवादित हिस्से को कार्यवाही से हटाने के आदेश दिए। सदन में पुलिस की अनुदान मांगे ध्वनिमत से पारीत कर दी गई।
बलात्कार के मामलों में हम नंबर वन, कोई दो राय नहीं – धारीवाल

धारीवाल ने भाजपा के विरोध पर अपने जवाब के दौरान कहा कि बलात्कार के मामले में नंबर एक पर हैं, इसमें कोई दो राय नहीं है। नंबर दो पर यूपी, तीन पर एमवी, पांच पर असम और छह पर हरियाणा है। रेप विथ मर्डर में यूपी नंबर वन और एमपी दो, तीन नंबर पर है। रेप विथ मर्डर में राजस्थान 11 वें नंबर पर है। आसाम, नंबर चार पर महाराष्ट्र, नंबर पांच पर उड़ीसा, नंबर छह पर तेलंगाना, सात पर झारखंड और आठ पर पश्चिमी बंगाल हैं। उन्होंने कहा कि महिला अत्याचार के मामले में यूपी देश में नंबर वन है। वहां एफआईआर करवाना भी बहुत मुश्किल है। भाजपा के लोग यूपी व गुजरात से ध्यान हटाने के लिए हल्ला कर रहे हैं।
राजनीतिक हस्तक्षेप से अपराधी छूट जाते हैं

धारीवाल ने माना कि राजनीतिक हस्तक्षेप से अपराधी छूट रहे हैं। पुलिस में राजनीतिक हस्तक्षेप होता है और केस बिगड़ता है। अपराधी छूट जाता है। मुख्यमंत्री पुलिस में राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं हो, इसके लिए सबसे अधिक प्रयास किया है। राजनीति करने के लिए पुलिस को हतोत्साहित नहीं किया जा सकता। पुलिस कांग्रेस या बीजेपी की नहीं है। अपराध में ज्यादातर बेरोजगार युवक शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी बढ़ेगी तो क्या करेगा आदमी। यह समस्या पूरे देश में हैं। केन्द्र सरकार पर इशारा करते हुए कहा कि वादे बड़े-बड़े किए थे। तब कहा था दो करोड़ को नौकरी देंगे।
सदन को कलंकित किया, माफी मांगें, रोज बलात्कार के 18 मामले

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि मंत्री धारीवाल ने सदन को कलंकित करने का काम किया है। भाजपा इसकी निंदा करती है। उन्हें सदन में माफी मांगनी होगी। बलात्कार के मामलों को लेकर राजस्थान को मर्दो का प्रदेश कहना और हंसना, साथ ही कांग्रेस के अन्य विधायकों का भी हंसना, बड़ा ही शर्मनाक है। कांग्रेसियों की इस हंसी ने सदन की गरिमा को गिराया है। राठौड़ ने बहस के दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा अपनी कानून व्यवस्था के बल पर ही सत्ता में लौट रही है। लेकिन राजस्थान में पहली बार बिगड़ी कानून व्यवस्था चर्चा में हैं। रोज 18 मामले बलात्कार के दर्ज हो रहे हैं। वहीं ***** और बकरा चोर गैंग बन गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो