scriptआसमान में धूल, पारा लुढक़ा, आज भी कई जिलों में बारिश की संभावना | rajasthan weather update | Patrika News
खास खबर

आसमान में धूल, पारा लुढक़ा, आज भी कई जिलों में बारिश की संभावना

पिंकसिटी में रहा सुबह धूलभरी हवा का जोर

जयपुरJun 08, 2024 / 01:10 pm

MOHIT SHARMA

जयपुर. राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदला है। जयपुर में सुबह से धूलभरी हवा का जोर रहा, वहीं अन्य कई जिलों में देर रात आए अंधड़ से जनजीवन प्रभावित हुआ। मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती परिसंचार तंत्र बनने से प्रदेश में दो तीन दिन अंधड़ और बारिश का दौर जारी रहने वाला है। हालांकि पश्चिमी इलाकों के कुछ जिलों में अब भी पारा 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने की आशंका है।
दूसरे दिन भी धूल का गुबार
जयपुर शहर में दूसरे दिन भी धूल का गुबार छाया रहा।सुबह से ही आसमान में धूलरही, जिससे धूप के तीखे तेवर नर्म हो गए। हवा में घुले धूल के कणों के कारण श्वांस रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ा । धूलभरी हवा चलने पर पारे में गिरावट भी दर्ज की गई। मौसम विभाग ने आज भरतपुर, जयपुर, कोटा, अजमेर, जोधपुर और बीकानेर जिलों में धूलभरी हवाएं चलने और कहीं कहीं हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।
अंधड़ से पोल गिरे
हनुमानगढ़ जिले में के पल्लू तहसील में फिर से अंधड़ ने झकझोर दिया। तेज अंधड़ ने एक किसान की जान ले ली। पल्लू तहसील में खेत में पानी लगा रहे किसान की डिग्गी में गिरने से मौत हो गई। किसान अंधड़ से बचने के लिए खेत में बनी ढाणी की तरफ भागा। तेज आंधी से उठे धूल के गुब्बार में दिखाई नहीं देने की वजह से ढाणी के पास बनी पानी की डिग्गी में गिर गया जिससे डूबने पर उसकी मौत हो गई। तहसील में सुबह तेज अंधड़ के कारण सबसे ज्यादा नुकसान विद्युत निगम को हुआ। क्षेत्र में 300 बिजली पोल और 5 ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गए।

Hindi News/ Special / आसमान में धूल, पारा लुढक़ा, आज भी कई जिलों में बारिश की संभावना

ट्रेंडिंग वीडियो