scriptघर से जीवंत हो उठा लोकतंत्र का पर्व,मतदान पेटी देख हुए खुश | Patrika News
खास खबर

घर से जीवंत हो उठा लोकतंत्र का पर्व,मतदान पेटी देख हुए खुश

लोकसभा आम चुनाव के तहत बूंदी विधानसभा क्षेत्र में बार्ली और बिशनपुरिया में होम वोटिंग सुविधा से हुए मतदान का जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय गोदारा और पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा ने जायजा लिया।

बूंदीApr 16, 2024 / 07:18 pm

पंकज जोशी

घर से जीवंत हो उठा लोकतंत्र का पर्व

इंद्रगढ़ क्षेत्र में मतदान करवाती टीम। पत्रिका

  • बूंदी. लोकसभा आम चुनाव के तहत बूंदी विधानसभा क्षेत्र में बार्ली और बिशनपुरिया में होम वोटिंग सुविधा से हुए मतदान का जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय गोदारा और पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा ने जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांगजनों के लिए आयोग के निर्देशानुसार की गई व्यवस्थाओं का अवलोकन भी किया। इसी तरह बूंदी उपखंड अधिकारी दीपक मित्तल ने भी बूंदी विधानसभा क्षेत्र में होम वोटिंग सुविधा का निरीक्षण किया।
  • विधानसभा क्षेत्र बूंदी में रजतगृह निवासी 90 वर्षीय बुर्जुग गोपीलाल ने सोमवार को होम वोटिंग की प्रक्रिया के माध्यम से वोट डालकर लोकतंत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाई। उन्होंने कहा कि उम्र अधिक होने के कारण मतदान केंद्र तक पहुंचने में असमर्थ थे, लेकिन भारत निर्वाचन आयोग की होम वोटिंग सुविधा से वोट डालने का मौका मिल सका। इसके लिए उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग का आभार भी जताया। विधानसभा बूंदी के न्यू कॉलोनी निवासी दिव्यांग भाई और बहन 22 वर्षीय भाई दिलकश और 20 वर्षीय मीत सिंह ने घर से ही अपना मतदान करते हुए कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन वह घर से ही मतदान कर सकेंगे। रजत गृह निवासी 91 वर्षीय महिला मतदाता शांति देवी के घर सोमवार को मतदान दल पहुंचा तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने बेहद खुशी के साथ पोस्टल बैलेट के माध्यम से अपना मतदान किया। इसी तरह 90 वर्षीय बाबूलाल,85 वर्षीय महिला मतदाता रमेश बाई , 91 वर्षीय सोनपाल ने भी होम वोटिंग सुविधा के द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया ।
  • पेच की बावड़ी. कस्बे में सोमवार को दिव्यांगजनों के घर जाकर मतदान दल ने बेलेट पेपर से मतपेटी में मत डलवाया । 6 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर गांवों कस्बों में मौजूद वृद्धजन,दिव्यांग जन जो चलने फिरने में सक्षम नहीं है उनके लिए निर्वाचन विभाग द्वारा होम वोटिंग कराने के लिय मतदान दल बनाए गए है। इस दौरान सेक्टर दल न 4 की टीम के साथ क्षेत्रीय बी एल ओ रामराज मीना भी मौजूद रहे।
  • उत्साह के साथ किया मतदान
  • इंद्रगढ़. इन्द्रगढ़ शहर में लोकसभा आम चुनाव 2024 के तहत केशवरायपाटन विधानसभा में दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाताओं ने उत्साह दिखाते हुए मतदान किया। हम वोटिंग के दूसरे दिन सोमवार को केशरायपाटन विधानसभा क्षेत्र के इंद्रगढ़ क्षेत्र मतदाताओं ने जोश के साथ मतदान किया। निर्वाचन टीम ने घर-घर जाकर मतदान करवाया। इन्द्रगढ़ शहर में 85 वर्ष से अधिक आयु व 40% से अधिक दिव्यांग जनों ने मतदान किया। इंद्रगढ़ क्षेत्र में 85 वर्षों से अधिक व दिव्यांग मतदाताओं में मतदान किया। मतदाताओं में अर्जुन, श्रावणी बाई, दुर्गाबाई, पुष्पा बाई, कालीबाई, कंचन बाई, अयूब खान व दिव्यांगजन नन्हे खा ने मतदान किया। मोहनपुरा से 85 वर्ष से अधिक दो मतदाताओं में प्रभु लाल नंदू भाई ने मतदान किया। वही गुढ़ा और रामनगर से एक दिव्यांगजन राकेश व 80 वर्ष से अधिक कल्याण ने मतदान किया।

Home / Special / घर से जीवंत हो उठा लोकतंत्र का पर्व,मतदान पेटी देख हुए खुश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो