scriptचेन्नई से जोधपुर व जयपुर नियमित रेल चलाने की मांग | train | Patrika News
चेन्नई

चेन्नई से जोधपुर व जयपुर नियमित रेल चलाने की मांग

सांसद दयानिधि मारन ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को लिखा पत्र

चेन्नईOct 14, 2020 / 11:10 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

railway

dayanidhi maran

चेन्नई. चेन्नई सेन्ट्रल से डीएमके सांसद दयानिधि मारन ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर तमिलनाडु से राजस्थान के लिए रोजाना सीधी ट्रेन चलाने की मांग की है।
सांसद मारन ने पत्र में लिखा कि डीएमके नेता एम.के.स्टालिन ने भी कई बार यह मांग उठाई है। रेल को नियमित करने के लिए वर्ष 2011 से लगातार विभिन्न स्तरों पर मांग की जाती रही है।
रेल मंत्री को लिखे पत्र में मारन ने चेन्नई से जोधपुर तथा चेन्नई से जयपुर के लिए नियमित रेल चलाने की मांग की है। पत्र में लिखा कि तमिलनाड में बड़ी संख्या में राजस्थान मूल के लोग निवास कर रहे हैं। बिजनेस के साथ ही अन्य कार्य के चलते उन्हें राजस्थान जाना पड़ता है लेकिन राजस्थान के लिए नियमित रेल सेवा न होने से उन्हें बहुत परेशानी होती है।
कई बार कर चुके हैं मांग
पत्र मे लिखा कि चेन्नई से जोधपुर तथा चेन्नई से जयपुर के लिए रोजाना रेल की सुविधा शुरू की जाएं ताकि राजस्थान मूल के लोगों को आवागमन में सुविधा हो सके। रेल को लेकर राजस्थानी समाज के लोगों ने भी कई मंचों पर अपनी आवाज उठाई है लेकिन इस दिशा में अब तक कोई प्रगति नहीं हुई है। वर्तमान में राजस्थान के लिए सीधी नियमित रेल सेवा न होने से राजस्थान के लोगों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ती है। उन्हें कई बार रेल बदलकर गंतव्य तक पहुंचना पड़ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो