scriptशहर में पानी की किल्लत, पंप हाउस पर पानी की बर्बादी | Patrika News
खास खबर

शहर में पानी की किल्लत, पंप हाउस पर पानी की बर्बादी

बूंदी शहर में भले ही कहीं कॉलोनियों में लोगों को पानी के लिए इंतजार करना पड़ रहा है,लेकिन मागली पंप हाउस पर से बूंदी शहर को भेजे जाने वाली पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने के चलते हजारों लीटर पानी वह कर मांगली नदी में जा रहा है।

बूंदीMay 19, 2024 / 06:21 pm

पंकज जोशी

शहर में पानी की किल्लत, पंप हाउस पर पानी की बर्बादी

रामगंजबालाजी.मागली पंप हाउस की क्षतिग्रस्त पाइपलाइन में से बहता पानी। पत्रिका

रामगंजबालाजी. बूंदी शहर में भले ही कहीं कॉलोनियों में लोगों को पानी के लिए इंतजार करना पड़ रहा है,लेकिन मागली पंप हाउस पर से बूंदी शहर को भेजे जाने वाली पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने के चलते हजारों लीटर पानी वह कर मांगली नदी में जा रहा है।
जानकारी अनुसार कोटा चंबल परियोजना से नांता से चंबल के पानी फिल्टर प्लांट से सप्लाई मांगली पम्प हाउस पर यहां बनाए गए टैंक में की जाती है।उसके बाद में यहां मांगली पंप हाउस के आसपास नदी किनारे लग रही ट्यूबवेलों का व कोटा से आने वाले पानी को पाइप लाइन द्वारा बूंदी शहर में पहुंचा जा रहा है। शहर की ओर जाने वाली पाइप लाइन पिछले कई माह से कई जगह क्षतिग्रस्त होने के चलते हजारों लीटर पानी बहकर मांगली नदी में जा रहा है।वहीं पीने के पानी के लिए शहरवासी तरस रहे हैं।
सूचना के बाद भी जलदाय विभाग के अभियंताओं द्वारा इसकी सुध नहीं ली जा रही। और इसी का कारण है कि शहर में 24 से 48 घंटे के बाद में कई कॉलोनियो में जलापूर्ति की जा रही है। यदि पंप हाउस पर बहने वाले पानी को रोके तो शहर के कई मोहल्लों में सप्लाई की जा सकती है।

Hindi News/ Special / शहर में पानी की किल्लत, पंप हाउस पर पानी की बर्बादी

ट्रेंडिंग वीडियो