scriptचैंपियंस लीग के फाइनल मैच में मची भगदड़, 1000 लोग घायल | Patrika News

चैंपियंस लीग के फाइनल मैच में मची भगदड़, 1000 लोग घायल

Published: Jun 04, 2017 03:49:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

इटली के तुरीन शहर में स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के खिलाफ चैंपियंस लीग का फाइनल मैच देखने के लिए इकट्ठा हुए स्थानीय क्लब जुवेंतस के समर्थकों के बीच मची भगदड़ में लगभग 1000 व्यक्ति घायल हो गए।

Champions League

Champions League

इटली के तुरीन शहर में स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के खिलाफ चैंपियंस लीग का फाइनल मैच देखने के लिए इकट्ठा हुए स्थानीय क्लब जुवेंतस के समर्थकों के बीच मची भगदड़ में लगभग 1000 व्यक्ति घायल हो गए। समाचार चैनल बीबीसी ने इटली पुलिस के हवाले से यह जानकारी दी। यह दुर्घटना शनिवार रात को पियाजा सान कार्लो स्क्वायर में अलार्म बजने के दौरान घटी।
स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस भगदड़ में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसमें सात साल का एक बच्चा भी शामिल है। घायल बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके सिर और छाती पर गंभीर चोटें आई हैं।
रिपोर्टों के मुताबिक, भूमिगत पार्किंग की सीढिय़ों की रेलिंग ढहने को कुछ लोगों ने विस्फोट समझ लिया, जिसके बाद लोगों में भगदड़ मच गई। इसी दौरान कई लोग घायल हो गए। यह दुर्घटना शनिवार रात लगभग 10.15 बजे घटी। इस दौरान, मैच देखने आए प्रशंसक अपनी जान बचाने के लिए जल्द से जल्द स्टेडियम से बाहर निकलने की कोशिश करने लगे।
https://twitter.com/hashtag/Turin?src=hash
इस घटना के बाद सुरक्षाबलों और दमकलकर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति सामान्य करने की कोशिशों में जुट गए। अलार्म बजने के बाद अधिकतर प्रशंसक बाहर चले गए थे और कुछ ही चैम्पियंस लीग के फाइनल मैच के अंत तक स्टेडियम में रहे। इस मैच में रियल ने जुवेंतस को 4-1 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो