scriptहम भी करेंगे मतदान, दूसरों को भी करेंगे प्रेरित | We will also vote, we will inspire others too | Patrika News
बालाघाट

हम भी करेंगे मतदान, दूसरों को भी करेंगे प्रेरित

मतदान को लेकर युवा उद्यमियों ने तैयार किया अपना विजनपत्रिका के आव्हान पर मतदान की ली शपथ

बालाघाटApr 13, 2024 / 10:16 pm

Bhaneshwar sakure

Loksabha Election 2024: कांचीपुरम में सत्ता विरोधी लहर, एनटीके भी दर्ज करा रही मौजूदगी

Loksabha Election 2024: कांचीपुरम में सत्ता विरोधी लहर, एनटीके भी दर्ज करा रही मौजूदगी


बालाघाट/कटंगी. मतदाता जागरुकता के तहत पत्रिका भी मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित कर रहा है। मतदाताओं को मतदान का महत्व बताया जा रहा है। साथ ही 19 अप्रेल को आवश्यक रुप से सारे काम छोडकऱ सबसे पहले मतदान करने के लिए संकल्प भी दिला रहा है। इसी कड़ी में कटंगी मुख्यालय के युवा व्यवसायियों ने भी पत्रिका की इस पहल का स्वागत किया। आवश्यक रुप से मतदान करने की शपथ भी ली। युवा उद्यमियों का कहना है कि मतदान के लिए उन्होंने अपना विजन तैयार किया है।
युवा व्यवसायियों का कहना है कि वे अपने मत के अधिकार का पूरा उपयोग करेंगे। ऐसे जनप्रतिनिधि के पक्ष में अपना मत डालेेंगे, जो युवा उद्यमियों को आगे बढ़ाने की सोच रखता हो। वैसे भी जिले में रोजगार की कमी है। शिक्षित बेरोजगार युवाओं को नौकरी के पीछे न भागते हुए स्वयं के व्यवसाय को स्थापित करने की सोच रखना चाहिए। जिससे वे आत्मनिर्भर बन सकेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव हर पांच साल में एक बार होता है। ऐसे में एक अच्छी सोच वाले जनप्रतिनिधि का निर्वाचन करना चाहिए। युवाओं का कहना है कि आत्मनिर्भर बनने के लिए छोटे-छोटे उद्योगों की स्थापना के लिए सरकार को छूट प्रदान करनी चाहिए। ताकि अधिक से अधिक युवा स्वयं का रोजगार स्थापित कर सकें।
इनका कहना है
मै तो मतदान करुंगा और अन्य मतदाताओं को भी इसके लिए प्रेरित करुंगा। ताकि बालाघाट-सिवनी संसदीय सीट से एक अच्छे जनप्रतिनिधि का निर्वाचन हो सकें। वह युवाओं का ध्यान रख सकें।
-अंकुश राहंगडाले, युवा व्यवसायी
मतदाता जागरुकता को लेकर पत्रिका ने अच्छी पहल की है। सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिए। मेरा मत विकास की सोच रखने वाले जनप्रतिनिधि के पक्ष में होगा।
-अतुल कसार, युवा व्यवसायी
चुनाव हर पांच वर्ष में एक बार होता है। विधानसभा का चुनाव हो या लोकसभा का, सभी को विकासात्मक सोच के जनप्रतिनिधि का निर्वाचन करना चाहिए। जिससे क्षेत्र का विकास हो सकें।
-मोहम्मद आबिद, युवा व्यवसायी
मतदान के प्रति सभी को जागरुक होना चाहिए। सभी मतदाता निर्भीक होकर निष्पक्ष रुप से अपने मताधिकार का उपयोग करें। एक अच्छे जनप्रतिनिधि का चुनाव करें।
-नीरज टेंभरे, युवा व्यवसायी
क्षेत्र का जनप्रतिनिधि ऐसा होना चाहिए, जो युवाओं की समस्याओं की ओर ध्यान दे सकें। उन्हें स्व रोजगार से जोडऩे के लिए प्रेरित करें। मै इसी सोच के साथ अपने मताधिकार का उपयोग करुंगा।
-पवन तांडेकर, युवा व्यवसायी

Home / Balaghat / हम भी करेंगे मतदान, दूसरों को भी करेंगे प्रेरित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो