scriptबड़े मैच में बोलता है रहाणे का बल्ला! रणजी फाइनल में अजिंक्य ने जड़ा अर्धशतक, बरसाए चौके छक्के | Ajinkya Rahane scored half century against Vidarbha in Ranji trophy Final for Mumbai before IPL | Patrika News
क्रिकेट

बड़े मैच में बोलता है रहाणे का बल्ला! रणजी फाइनल में अजिंक्य ने जड़ा अर्धशतक, बरसाए चौके छक्के

पहली पारी में सिर्फ सात रन पर आउट होने वाले रहाणे ने दूसरी पारी में एक से बढ़कर एक शॉट खेले और अबतक 109 गेंद पर चार चौके और एक सिक्स की मदद से 58 रन ठोक चुके हैं। रहाणे ने उमेश यादव की गेंद पर शानदार कवर ड्राइव से चौका मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

नई दिल्लीMar 11, 2024 / 05:50 pm

Siddharth Rai

ajinkya_rahane.jpg

Ajinkya Rahane, Mumbai vs Vidarbha, Ranji Trophy Final 2024: रणजी ट्राफी 2024 का फ़ाइनल मुक़ाबला 41 बार की चैम्पियन मुंबई और विदर्भ के बीच खेला जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच के दूसरे दिन मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया है। उनके इस अर्धशतक की मदद से मुंबई इस मैच में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है।

पहली पारी में सिर्फ सात रन पर आउट होने वाले रहाणे ने दूसरी पारी में एक से बढ़कर एक शॉट खेले और अबतक 109 गेंद पर चार चौके और एक सिक्स की मदद से 58 रन ठोक चुके हैं। रहाणे ने उमेश यादव की गेंद पर शानदार कवर ड्राइव से चौका मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया। मुंबई के कप्तान का यह सीजन में सिर्फ दूसरी ही अर्धशतक है। इससे पहले छत्तीसगढ़ के खिलाफ मैच में उन्होंने फिफ्टी लगाई थी।

फ़र्स्ट क्लास क्रिकेट में 13 हज़ार से भी ज्यादा रन बनाने वाले रहाणे का यह 57वां अर्धशतक है। रहाणे के बल्ले से रन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 शुरू होने से ठीक डेढ़ हफ्ते पहले आए हैं। यह चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के फैंस के लिए खुशखबरी है। क्योंकि CSK के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे चोट के चलते आधे से ज्यादा सीजन के लिए बाहर हो गए हैं। ऐसे में रुतुराज गायकवाड़ के साथ रहाणे सलामी बल्लेबाजी करते हुए नज़र आ सकते हैं।

https://twitter.com/ajinkyarahane88?ref_src=twsrc%5Etfw

रहाणे ने आईपीएल पिछले सीजन में 14 मैचों की 11 पारियों में 32.60 की बेहतरीन औसत और 172.49 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से 326 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकले थे। रहाणे ने इस दौरान 24 चौके और 16 सिक्स लगाए थे। गुजरात टाइंटस के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में रहाणे ने 13 गेंदों 2 चौके और 2 सिक्स की मदद से 27 रनों की पारी खेली थी।

Home / Sports / Cricket News / बड़े मैच में बोलता है रहाणे का बल्ला! रणजी फाइनल में अजिंक्य ने जड़ा अर्धशतक, बरसाए चौके छक्के

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो