scriptDC vs CSK: धोनी की तूफानी पारी नहीं आई काम, दिल्ली ने रोक दिया चेन्नई का विजयरथ | ipl 2024 match 13 dc vs csk highlights delhi capitals beat chennai sup | Patrika News
क्रिकेट

DC vs CSK: धोनी की तूफानी पारी नहीं आई काम, दिल्ली ने रोक दिया चेन्नई का विजयरथ

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में रविवार की शाम को विशाखापट्टनम में एक धमाकेदार मुकाबला खेला गया, जहां ऋषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी ने फैंस का खूब मनोरंजन किया।

Mar 31, 2024 / 11:53 pm

Vivek Kumar Singh

adc_vvcskk.jpg
IPL 2024 , Delhi Capitals vs Chennai Super Kings Highlights: रविवार को विशाखापट्टनम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 13वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हरा दिया। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर और कप्तान ऋषभ पंत की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 20 ओवर में 191 रन बनाए। 192 रन के जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स, अजिंक्य रहाणे और महेंद्र सिंह धोनी की तूफानी पारियों के बावजूद सिर्फ 171 रन बना सकी। इस तरह दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स की विजयरथ पर ब्रेक लगा दी।
इससे पहले ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत धमाकेदार रही और पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर डेविड वॉर्नर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले 6 ओवर में ही 62 रन कूट दिए। मुस्तफिजुर रहमान ने चेन्नई सुपर किंग्स को पहली सफलता दिलाई और उन्होंने डेविड वॉर्नर को 52 के स्कोर पर चलता किया। इसके बाद पथिराना की गेंदबाजी में धार देखने को मिली और उन्होंने पहले पृथ्वी शॉ, फिर मिचेल मार्श और ट्रिस्टन स्टब्स को बोल्ड कर दिल्ली की अच्छी शुरुआत पर पानी फेरने की कोशिश की।
इसके बाद दुनिया ने ऋषभ पंत का प्रचंड रूप फिर से देखा और उन्होंने 32 गेंदों में 3 छक्के और 4 चौकों की मदद से 51 रन ठोक दिए। इस पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स 191 रन बनाने में सफल रही। चेन्नई की ओर से मथिशा पथिराना सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट चटकाए। मुस्तफिजुर रहमान और रवींद्र जडेजा को भी 1-1 सफलता मिली तो दीपक चाहर ने 4 ओवर में 42 रन लुटाए और उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुई।
192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीन ओवर के भीतर ही दोनों ओपनर्स, रचिन रविंद्र और ऋतुराज गायकवाड आउट हो गए। अजिंक्य रहाणे और डेरिल मिचेल ने पारी संभाली और 10 ओवर तक टीम को 70 के पार पहुंचा दिया। इस साझेदारी को अक्षर पटेल ने तोड़ी और मिचेल को बोल्ड कर दिया। 100 का स्कोर पार होते ही रहाणे आउट हो गए। शिवम दुबे 17 गेंदों में 18 रन बना सके। आखिरी ओवरों में धोनी ने 16 गेंदों में 3 छक्के और 4 चौके लगाकर वापसी की कोशिश जरूर की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और दिल्ली ने 20 रन से मैच जीत लिया।
https://twitter.com/hashtag/TATAIPL?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Sports / Cricket News / DC vs CSK: धोनी की तूफानी पारी नहीं आई काम, दिल्ली ने रोक दिया चेन्नई का विजयरथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो