scriptIPL 2024: हार रही थी RR, फिर Jos Buttler की आंधी ने पलटा मैच, KKR को घर में घुसकर रॉयल्स ने हराया | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: हार रही थी RR, फिर Jos Buttler की आंधी ने पलटा मैच, KKR को घर में घुसकर रॉयल्स ने हराया

IPL 2024, KKR vs RR Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 31वें मुकाबले में जोस बटलर ने धमाकेदार शतक लगाकर राजस्थान को जीत दिला दी है।

नई दिल्लीApr 16, 2024 / 11:58 pm

Vivek Kumar Singh

Mitchell Starc and Jos Buttler
Indian Premier League 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 31वें मुकाबले में जोस बटलर ने शतक लगातार कर राजस्थान को शानदार जीत दिला दी। यह इस सीजन की बटलर की दूसरी और आईपीएल इतिहास की 7वां शतक है। इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुनील नरेन की शतक की बदौलत 20 ओवर में 223 रन बनाए। 224 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान एक समय हार के कागार पर खड़ी हो गई लेकिन जोस बटलर ने वहां से मोर्चा संभाला और आखिरी गेंद पर टीम को जीत दिला दी।

Sunil Narine ने खेली तूफानी शतकीय पारी

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। आवेश खान ने फिल साल्ट को 10 के स्कोर पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद अंगकृष रघुवंशी और नरेन ने टीम को 100 रन के पार पहुंचा दिया। अंगकृष 18 गेंदों में 30 रन बनाकर कुलदीप सेन का शिकार हुए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर अय्यर को युजवेंद्र चहल ने ज्यादा देर टिकने नहीं दिया और 11 के स्कोर पर आउट किया। आंद्रे रसेल भी सस्ते में निपट गए लेकिन सुनील नरेन की आतिशबाजी जारी रही और उन्होंने 49 गेंदों में ही अपना शतक पूरा कर लिया। ट्रेंट बोल्ट ने नरेन को बोल्ड कर कोलकाता की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। रिंकू सिंह ने 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 22 रन बनाकर टीम को 223 के स्कोर तक पहुंचाया।
224 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को यशस्वी जायसवाल फिर से अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए और 19 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद संजू सैमसन भी 12 रन पर पवेलियन लौट गए। इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर बल्लेबाजी करने आए जोस बटलर को रियान पराग का साथ मिला और दोनों ने टीम की जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा। पराब के आउट होने के बाद एक बार फिर राजस्थान का पारी लड़खड़ाई और ध्रुव जुरेल, रवि अश्विन और शिमरन हेटमायर सस्ते में पवेलियन लौट गए।

बटलर ने जड़ा IPL इतिहास का 7वां शतक

इसके बाद रोवमैन पॉवेल ने 13 गेंदों में 26 रन बनाकर फिर से उम्मीद जगा दी और साथ में जोस बटलर एक छोर से लगातार प्रहार जारी रखे हुए थे। सुनील नरेन ने पॉवेल को आउट कर मैच को फिर नाटकिय मोड़ पर ला दिया। स्टार्क के ओवर में 18 रन कूटकर बटलर ने उम्मीदें जिंदा रखी। 19वें ओवर में बटलर ने दो छक्के और एक चौके की मदद से 19 रन बटोरे। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगातार अपना शतक पूरा किया और आखिरी गेंद पर चौका लगातार टीम को जीत दिला दी।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024: हार रही थी RR, फिर Jos Buttler की आंधी ने पलटा मैच, KKR को घर में घुसकर रॉयल्स ने हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो