scriptमोहम्मद शमी का ऑपरेशन सफल, लेकिन IPL और टी20 वर्ल्ड कप 2024 से हुए बाहर | mohammed shami heel operation done but he will not play ipl 2024 and t20 world cup 2024 | Patrika News

मोहम्मद शमी का ऑपरेशन सफल, लेकिन IPL और टी20 वर्ल्ड कप 2024 से हुए बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2024 11:10:27 am

Submitted by:

lokesh verma

मोहम्मद शमी ने आखिरकार अपनी एड़ी का ऑपरेशन करा लिया है। उन्‍होंने खुद इसकी जानकारी दी है। लेकिन, वह आईपीएल 2024 और T20 वर्ल्ड कप 2024 समेत कई सीरीज नहीं नहीं खेल सकेंगे।

mohammed_shami.jpg
मोहम्मद शमी ने आखिरकार अपनी एड़ी का ऑपरेशन करा लिया है। उन्‍होंने खुद इसकी जानकारी देते हुए बताया कि उनका ये ऑपरेशन सफल रहा है। लेकिन, वह आईपीएल 2024 और T20 वर्ल्ड कप 2024 समेत कई सीरीज नहीं नहीं खेल सकेंगे। ये भारतीय टीम के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। क्‍योंकि वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 में मोहम्‍मद शमी ने ही सबसे ज्‍यादा विकेट चटकाए थे। जबकि उस दौरान भी उनकी एड़ी में चोट थी और वह लगातार देश के लिए खेलते रहे। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो सका है कि मोहम्‍मद शमी मैदान पर कब तक वापसी करेंगे?

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 7 मुकाबलों में 24 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सोमवार देर रात अपनी चोट को लेकर जानकारी दी। उन्होंने एक्‍स पर फोटो के साथ लिखा कि अभी-अभी मेरी एड़ी के अकिलीज टेंडन की सफल सर्जरी हुई है। अभी पैर को ठीक होने में कुछ वक्‍त लगेगा, लेकिन मैं अपने पैरों पर फिर से खड़ा होने के लिए बहुत उत्सुक हूं।
https://twitter.com/hashtag/AchillesRecovery?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

IPL के साथ टी20 वर्ल्ड कप भी नहीं खेल सकेंगे

मोहम्‍मद शमी ने अभी अपने पैर का ऑपरेशन कराया है। हालांकि उनको मैदान पर वासपी करने में 6 महीने से भी अधिक समय लगेगा। इस कारण वे आईपीएल 2024 के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024, जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज और फिर अक्टूबर-नवंबर में बांग्लादेश और कीवियों के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए शायद उपलब्ध नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें

भारत ने इंग्लैंड को हराकर रचा इतिहास, मेहमानों के खिलाफ लगातार 17वीं टेस्ट सीरीज जीती



इस वजह से कराना पड़ा ऑपेशन

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप के बाद रिहैब के लिए मोहम्मद शमी नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु गए थे। जहां उन्‍हें कोई लाभ नहीं हुआ तो उन्‍हें एक स्‍पेशल इंजेक्‍शन के लिए ब्रिटेन भेजा गया था, लेकिन उस इंजेक्शन से भी उनकी चोट पर कोई फर्क नहीं पड़ा। इसी वजह से अब उन्‍हें अपनी एड़ी की चोट का ऑपरेशन कराना पड़ा है।

यह भी पढ़ें

भारत को रांची टेस्ट के साथ सीरीज जीतकर WTC पॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो