script6,6,6,6,6,6: इस बल्लेबाज ने युवराज सिंह के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी, एक ओवर में उड़ाए 6 छक्के | Nepal cricketer Dipendra Airee becomes third player to smash six sixe | Patrika News
क्रिकेट

6,6,6,6,6,6: इस बल्लेबाज ने युवराज सिंह के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी, एक ओवर में उड़ाए 6 छक्के

नेपाल के दीपेंद्र सिंह ने कतर के खिलाफ खेले गए मेंस प्रीमियर कप के मुकाबले में एक ओवर में छह छक्के उड़ा दिए और भारतीय दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

नई दिल्लीApr 13, 2024 / 08:45 pm

Vivek Kumar Singh

akkfrcssdfssssdka.jpg
वेस्टइंडीज के महान कीरोन पोलार्ड और भारतीय दिग्गज युवराज सिंह के बाद नेपाल के बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले पांचवें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बन गए। ऐरी ने शनिवार को अल अमेरात में कतर के खिलाफ ACC मेंस प्रीमियर कप मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी हर्शल गिब्स और अमेरिका के जसकरण मल्होत्रा वनडे में भी यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं, ऐरी यह उपलब्धि हासिल करने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं।
आखिरी ओवर में 15 गेंदों में 28 रन से शुरुआत करते हुए, ऐरी ने तेज गेंदबाज कामरान खान को हर गेंद पर 6 लगाया और 21 गेंदों में तीन चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन की पारी खेली। उनके और आसिफ शेख के अर्धशतकों की मदद से नेपाल ने 20 ओवरों में 210 रन बनाए। कतर ने जवाब में 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 178 रन बनाए और 32 रन से मुकाबला हार गई।
आपको बता दें कि टी20 वर्ल्डकप 2007 में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर
युवराज सिंह ने डरबन में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर छह छक्के लगाए थे और पोलार्ड ने 2021 में कूलिज में श्रीलंका के अकिला धनंजय की गेंद पर छह छक्के लगाए थे। नेपाल के दीपेंद्र टी20 क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। 24 वर्षीय बल्लेबाज ने 60 टी20 और 55 एकदिवसीय मैच खेले हैं। इससे पहले उन्होंने पिछले साल हांग्जो में एशियाई खेलों में मंगोलिया के खिलाफ लगातार छह छक्के लगाए थे। लेकिन ये छक्के दो ओवरों में आए थे।

Home / Sports / Cricket News / 6,6,6,6,6,6: इस बल्लेबाज ने युवराज सिंह के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी, एक ओवर में उड़ाए 6 छक्के

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो