scriptसौरव गांगुली ने टीम इंडिया के नए कोच के चुनाव पर किया क्रिप्टिक पोस्ट, फैंस बोले – दादा ये गंभीर है चैपल नहीं! | Sourav Ganguly Shares Cryptic Post On Indian Cricket Team Coach selection fans says it gautam gambhir not chapple | Patrika News
क्रिकेट

सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के नए कोच के चुनाव पर किया क्रिप्टिक पोस्ट, फैंस बोले – दादा ये गंभीर है चैपल नहीं!

दादा ने नए कोच की नियुक्ति को लेकर क्रिप्टिक पोस्ट किया है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग तरह – तरह के कयास लगा रहे हैं। कुछ लोग इसे बीसीसीआई को नसीहत बता रहे हैं तो कुछ का मानना है कि ये पोस्ट गौतम गंभीर की ओर इशारा है।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 02:52 pm

Siddharth Rai

Sourav Ganguly Cryptic Post On Indian Coach selection: पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का टीम इंडियन के साथ बतौर हैड कोच कार्यकाल खत्म होने वाला है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) नए हेड कोच की तलाश में है और इसकी नियुक्ति के लिए आवेदन जारी कर दिये हैं। बोर्ड के पास इस पद के लिए करीब 3 हज़ार आवेदन आए हैं। इसी बीच बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और दिग्गज खिलाड़ी सौरव गांगुली ने इसको लेकर एक क्रिप्टिक पोस्ट किया है।

दादा ने नए कोच की नियुक्ति को लेकर क्रिप्टिक पोस्ट किया है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग तरह – तरह के कयास लगा रहे हैं। कुछ लोग इसे बीसीसीआई को नसीहत बता रहे हैं तो कुछ का मानना है कि ये पोस्ट गौतम गंभीर की ओर इशारा है। पिछले कुछ दिनों से कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि द्रविड़ के बाद गौतम गंभीर को हेड कोच के रूप में चुना आज सकता है।

सौरव गांगुली ने ट्विटर पर लिखा, ‘किसी के जीवन में कोच का महत्व उनका मार्गदर्शन और निरंतर प्रशिक्षण किसी भी व्यक्ति के भविष्य को मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह आकार देते हैं। इसलिए कोच और संस्थान का चयन सोच-समझकर करें…’

इसपर कुछ फैंस ने कमेन्ट कर दादा के मज़े भी लिए हैं। एक ने लिखा, ‘ दादा ये गौतम गंभीर के लिए थे या ग्रेग चैपल के लिए। वैसे इस बार चैपल नहीं गंभीर है।’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘दादा को गौतम गंभीर बतौर हेड कोच नहीं चाहिए लगता है। ये निशाना उन्हीं पर है।’

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था। लेकिन इसे बढ़ा दिया गया था। लेकिन अब द्रविड़ को एक्सटेंशन नहीं मिलने वाला है और बोर्ड जल्द ही नए कोच कि नियुक्ति करेगा। द्रविड़ के दो साल के कार्यकाल में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है और क्रिकेट के इतिहास में पहली बार टीमों फॉर्मेट में नंबर 1 टीम बनी। इसके अलावा टीम वनडे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में भी पहुंची। इसके अलावा भारत ने एशिया कप का खिताब अपने नाम किया और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

Hindi News/ Sports / Cricket News / सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के नए कोच के चुनाव पर किया क्रिप्टिक पोस्ट, फैंस बोले – दादा ये गंभीर है चैपल नहीं!

ट्रेंडिंग वीडियो